नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast News Update: उमस और गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बुधवार को राहत मिली। दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, कोटला मुबारकपुर में बुधवार को हल्की बारिश हुई। वहीं नोएडा में भी कई जगहों पर हल्की बारिश हुई। 

इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक बुधवार को बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। बुधवार को अधिकतम 37 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। उधर, स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) का कहना है कि मानसून की तेज बारिश तो अभी चार पांच दिन बाद ही होगी। अलबत्ता, स्थानीय कारकों से बीच-बीच में दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश अवश्य हो सकती है।

 वहीं, मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच मंगलवार को भी गर्मी के तेवर ढीले ही रहे। न ज्यादा उमस थी और न धूप में चुभन। तापमान में जरूर थोड़ा इजाफा देखने को मिला, इससे लोग परेशान रहे। बुधवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने के आसार हैं। कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना भी जताई जा रही है।

मंगलवार को बादल छाए, पर बरसे नहीं

मंगलवार को बादल तो सुबह से ही छाए हुए थे, लेकिन दिन भर सूरज के साथ लुकाछिपी खेलते रहे। कई बार बारिश होने की संभावना बनी, मगर हुई नहीं। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 36.3 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 60 से 84 फीसद रहा। बता दें कि मानसून ने इस बार 25 जून को दस्तक दे  दी थी, लेकिन बारिश इस बा्र नहीं हो रही है। 19 जुलाई सैे लेकर 21 जुलाई तक दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हुई थी, लेकिन इसके बाद सै लोगों को बारिश का इंतजार हैे।

Posted By: JP Yadav

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस