Move to Jagran APP

दिल्ली के सबसे सुरक्षित इलाके शास्त्री भवन की पार्किंग से अधिकारी की कार हो गई चोरी, मचा हडकंप

फिलहाल पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से आरोपित की पहचान की कोशिश कर रही है। शनिवार को धनंजय पटवाल ने दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर ई-एफआइआर दर्ज कराई। उन्होंने खुद को चोरी हुई मारुति सियाज कार का चालक बताते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 01:39 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 01:39 PM (IST)
दिल्ली के सबसे सुरक्षित इलाके शास्त्री भवन की पार्किंग से अधिकारी की कार हो गई चोरी, मचा हडकंप
खुद को चोरी हुई मारुति सियाज कार का चालक बताते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी के सबसे सुरक्षित इलाके में स्थित शास्त्री भवन की पार्किंग से कानून मंत्रालय के अधिकारी की सरकारी कार चोरी हो गई। कार में कई महत्वपूर्ण सरकारी इमारतों में प्रवेश के लिए स्टीकर व विशेष पास लगे हैं। बताया जा रहा है कि कार कई दिनों से पार्किंग में खड़ी थी, जब चालक आया तो कार गायब मिली। चालक ने मामले की सूचना पुलिस दी हैं। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से आरोपित की पहचान की कोशिश कर रही है। शनिवार को धनंजय पटवाल ने दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर ई-एफआइआर दर्ज कराई। उन्होंने खुद को चोरी हुई मारुति सियाज कार का चालक बताते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि चोरी हुई कार कानून मंत्रालय के सचिव रैंक के अधिकारी को आवंटित थी। कुछ समय पहले उपका निधन हो गया था। तभी से कार शास्त्री भवन की पार्किंग में खड़ी हुई थी। शनिवार को जब चालक कार लेने पार्किंग पहुंचा तो कार गायब थी। उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस चालक से पूछताछ कर कार के बारे में और जानकारी जुटा रही है। साथ ही शास्त्री भवन और आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की भी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में 10 सितंबर को एक व्यक्ति कार को खींचकर ले जाता दिखा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामलों की जांच में जुटी है।

उधर पूर्वी जिले की स्पेशल स्टाफ टीम ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपित से पुलिस टीम ने 206 ग्राम हेरोइन बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि बरामद किए गए पदार्थ की कीमत 15 लाख रुपये है। आरोपित की पहचान नाइजीरिया के रहने वाले किजितो इकुएज के रूप में हुई है। पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 23 सितंबर को पुलिस टीम को सूचना मिली कि एक अंतरराष्ट्रीय तस्कर नशीला पदार्थ बेचने जैतपुर इलाके में आने वाला है।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जैतपुर के लोहिया पुल के पास से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से 206 ग्राम हेरोइन और घटना में इस्तेमाल स्कूटी बरामद की गई है। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह अफगानिस्तान से मादक पदार्थ लाकर दिल्ली में सप्लाई करता था। आरोपित साल 2018 में पर्यटक वीजा पर भारत आया था। वह साल 2019 में खत्म हो चुका है। आरोपित दो साल से अवैध रूप से भारत में रह रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.