Move to Jagran APP

लोकनायक अस्पताल में 12 हुई विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या, फ्रांस से पहुंचे दो और संक्रमित

यूके से लौटे दो और कोरोना संक्रमित यात्रियों को शुक्रवार को लोकनायक अस्पताल में भर्ती किया गया है। इससे अस्पताल में विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमित यात्रियों की संख्या 12 हो गई है। शुक्रवार को आने वाले दोनों यात्री एंटीजन जांच में पाजीटिव पाए गए थे।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 07:27 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 07:27 PM (IST)
लोकनायक अस्पताल में 12 हुई विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या, फ्रांस से पहुंचे दो और संक्रमित
विदेशी यात्रियों को अस्पताल में बनाए गए स्पेशल वार्ड में रखा गया है।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। यूके से लौटे दो और कोरोना संक्रमित यात्रियों को शुक्रवार को लोकनायक अस्पताल में भर्ती किया गया है। इससे अस्पताल में विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमित यात्रियों की संख्या 12 हो गई है। इससे पहले बृहस्पतिवार तक अस्पताल में यूके, बेल्जियम और फ्रांस से लौटे दस यात्रियों को भर्ती कराया जा चुका है। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डा. सुरेश कुमार ने बताया कि यूके से शुक्रवार को आने वाले दोनों यात्री एंटीजन जांच में पाजीटिव पाए गए थे, इसके बाद इन्हें अस्पताल भेजा गया है।

loksabha election banner

यहां इनकी आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आएगी। इससे पहले भर्ती दस में से दो यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी पाजीटिव आ चुकी है। सभी को अस्पताल के विदेशी यात्रियों के लिए बनाए गए स्पेशल वार्ड में रखा गया है। जहां इनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। इन यात्रियों में ओमिक्रोन वैरिएंट है या नहीं इसका पता लगाने के लिए सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से चार संक्रमितों की जांच रिपोर्ट दो दिन बाद आएगी।

20 दिन बाद कोरोना के 50 से ज्यादा मामले

राजधानी में शुक्रवार को 20 दिन बाद कोरोना के 50 से ज्यादा नए मरीज मिले। वहीं, संक्रमण दर भी 0.06 से बढ़कर 0.09 प्रतिशत पर पहुंच गई। इस वजह से कोरोना के 54 नए मरीज मिले। इससे पहले 13 नवंबर को कोरोना के 56 नए मरीज मिले थे। राहत की बात यह रही कि लगातार चौथे दिन कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। साथ ही 29 मरीज ठीक हुए।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख 41 हजार 244 मामले आ चुके हैं। जिसमें से 14 लाख 15 हजार 814 मरीज ठीक हो चुके हैं। मृतकों की कुल संख्या 25,098 है। मौजूदा समय में 332 सक्रिय मरीज हैं। जिसमें से 158 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। 24 घंटे में 62 हजार 221 सैंपल की जांच हुई। वहीं, कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 86 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.