Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस के हवलदार ने की अधिकारियों की शिकायत बोला, लुटेरे, झपटमारों व शराब तस्करों से इनकी साठगांठ, पढ़िए और क्या आरोप लगाए

रोहिणी जोन पीसीआर में तैनात हवलदार शंकर लाल ने अपने अधिकारी एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) पर लुटेरे झपटमारों व शराब तस्करों के साथ सांठगांठ का आरोप लगा विशेष आयुक्त आपरेशन मुक्तेश चंदर को इमेल भेजकर शिकायत की है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 11:51 AM (IST)
दिल्ली पुलिस के हवलदार ने की अधिकारियों की शिकायत बोला, लुटेरे, झपटमारों व शराब तस्करों से इनकी साठगांठ, पढ़िए और क्या आरोप लगाए
कई साल पहले भी इंस्पेक्टर होने के दौरान एक मामले में निलंबित कर दिया गया था

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रोहिणी जोन पीसीआर में तैनात हवलदार शंकर लाल ने अपने अधिकारी, एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) पर लुटेरे, झपटमारों व शराब तस्करों के साथ साठगांठ का आरोप लगा विशेष आयुक्त आपरेशन मुक्तेश चंदर को इमेल भेजकर शिकायत की है। शिकायत पर विशेष आयुक्त के निर्देश पर जांच शुरू कर दी गई है। उक्त एसीपी पर कई साल पहले भी इंस्पेक्टर होने के दौरान एक मामले में निलंबित कर दिया गया था। वह करीब दो साल तक निलंबित रहे थे। शिकायत में कहा गया है कि चार अगस्त को उनकी डयूटी रोहिणी कोर्ट के गेट नंबर एक पर थी।

loksabha election banner

वह लांसर स्कूल के पास वाहनों की जांच कर रहे थे। उसी दौरान इंस्पेक्टर छतर सिंह पीसीआर कर्मियों के डयूटी प्वाइंट चेक करते हुए वहां पहुंच। उन्होंने पूछा कि प्रशांत विहार में झपटमारी व लूटपाट के संदिग्ध प्वाइंट कहां-कहां है। इसपर उन्होंने बताया कि सीसी चौक से लेकर परवाना रोड बैंक तक है। इस पर उन्होंने डीसी चौक से बेस हटाकर केएनके मार्ग के पास बेस बना दिया। जबकि वहां कुछ ही दूरी पर दूसरा बेस है। हवलदार ने शिकायत में कहा है कि एसीपी के निर्देश पर इंस्पेक्टर ने जानबूझ कर अपराध बाहुल्य क्षेत्र से बेस हटवा दिया ताकि लूटेरे, झपटमार उस इलाके में वारदात करके आसानी से मौक से भाग सके। शराब तस्करों के वाहन वहां से आसानी से गुजर सके।

ज्ञात रहे हरियाणा की सीमा से सटे इलाकों में अपराधियों से पुलिस के गठजोड़ के मामले कई बार पहले भी सामने आ चुके हैं। पिछले साल नांगलोई में दिल्ली पुलिस के एक सिपाही को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था। जांच से पता चला था कि जब उस सिपाही की तैनाती नांगलोई थाने में थी तब उस इलाके एक शराब तस्कर ने उसे वह स्कार्पियो दी थी। साथ ही हरियाणा से अवैध शराब की हर खेप लाने के एवज में तस्कर उसे 30 हजार रुपये कमीशन देता था। पुलिस ने शराब भरी स्कार्पियो जब्त कर ली थी। जांच से यह भी पता चला था कि सीमा से सटे इलाके में तस्करों ने पुलिस को कमीशन बांध रखा था। शराब लदे ट्रक को छोड़ने पर पुलिसकर्मियों को एक से डेढ लाख रुपये मिलता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.