Move to Jagran APP

जेल भेजे गए कुंडली बार्डर पर लखबीर हत्याकांड के चारों आरोपित निहंग

Singhu Border Murder Case Update कुंडली बार्डर पर लखवीर हत्याकांड के चारों आरोपितों काे ज्यायालय ने जेल भेज दिया है। रिमांड पूरा होने के बाद एसआइटी की टीम ने उनको न्यायालय में पेश किया था। जहां से न्यायालय ने जेल भेजने के आदेश दिए।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 05:10 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 05:34 PM (IST)
जेल भेजे गए कुंडली बार्डर पर लखबीर हत्याकांड के चारों आरोपित निहंग
रिमांड पूरा होने के बाद एसआइटी की टीम ने उनको न्यायालय में पेश किया था।

नई दिल्ली/सोनीपत, जागरण संवाददाता। कुंडली बार्डर पर लखवीर हत्याकांड के चारों आरोपितों काे न्यायालय ने जेल भेज दिया है। रिमांड पूरा होने के बाद एसआइटी की टीम ने उनको न्यायालय में पेश किया था। जहां से न्यायालय ने जेल भेजने के आदेश दिए। इस दौरान न्यायालय परिसर में कड़ी सुरक्षा रही। मीडिया को दूर ही रोक दिया गया और कचहरी परिसर छावनी बना रहा।

loksabha election banner

कुंडली बार्डर पर पंजाब के तरनतारन के गांव चीमा खुद के दलित युवक लखवीर की 15 अक्टूबर को नृशंस हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का जिम्मा निहंगों ने लिया था। पुलिस ने चारों आरोपितों निहंग सरबजीत, नारायण सिंह, भगवंत सिंह आैर गोविंद प्रीत को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया था। एक सप्ताह का रिमांड पूरा होने के बाद उनको शनिवार दोपहर में न्यायालय में पेश किया था। जहां से उनको दो दिन के अतिरिक्त रिमांड पर एसआइटी को सौंप दिया गया था।

सोमवार दोपहर में एसआइटी की टीम डीएसपी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में निहंगों को लेकर न्यायालय में पहुंची। वहां पर एसीजीएम अरविंद कुमार की कोर्ट में कई घंटे तक सुनवाई चली। न्यायालय ने गाेविंदप्रीत को छोड़कर अन्य तीनों आरोपितों से एससी-एसटी की धारा हटाने का आदेश दिया। आर्म्स एक्ट की धाराआें पर सुनवाई के लिए न्यायालय ने सरकारी वकील से नोटिफिकेशन दिखाने को कहा है। चारों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अगली सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी। एसआइटी-1 के प्रभारी डीएसपी वीरेंद्र सिंह और एसआइटी-2 के प्रभारी एएसपी मयंक गुप्ता अपनी टीम के साथ मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.