Move to Jagran APP

UP: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मिला 600 kg वजनी तिजोरी की लूट का राज

तिजोरी को बदमाशों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक गांव में काटकर जमीन के अंदर दबा दिया था। एक दबंग ने तिजोरी को अपनी जमीन में दबाया था।

By Edited By: Published: Fri, 03 May 2019 10:17 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 11:51 AM (IST)
UP: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मिला 600 kg वजनी तिजोरी की लूट का राज
UP: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मिला 600 kg वजनी तिजोरी की लूट का राज

नोएडा [सुरेंद्र राम]। दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-63 स्थित महागुन बिल्डर के ऑफिस से लूटी गई नकदी सहित तिजोरी को बदमाशों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक गांव में काटकर जमीन के अंदर दबा दिया था। एक दबंग ने तिजोरी को अपनी जमीन में दबाया था। पुलिस ने तिजोरी को बरामद कर लिया है। सूत्रों का कहना है कि दबंग डकैती डालने वाले बदमाशों को संरक्षण देता है। लूट की रकम को बदमाश रात में ही आपस में बांट लिए थे। इस केस में पुलिस पांच-छह बदमाशों को कब्जे में ले रखा है, जबकि पांच-छह बदमाश अभी हत्थे नहीं चढ़े हैं। पुलिस लूट आधी भी रकम नहीं बरामद नहीं कर पाई है। पुलिस को उम्मीद है कि अन्य बदमाशों के पकड़े जाने पर शेष रकम बरामद हो जाएगी।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिल्डर ऑफिस में डकैती डालने वाले बदमाशों का लीडर गजराज ही है। उसने वर्ष 2015 में भी सेक्टर-63 में 29 लाख रुपये की एक लूट की थी। कोतवाली फेस तीन पुलिस ने कुछ दिनों बाद उसे गिरफ्तार जेल भेज दिया था। इसके अलावा भी उस पर कई अन्य कोतवालियों में संगीन मुकदमे दर्ज हैं।

सूत्रों का कहना है कि गजराज के कई परिचित कंपनियों में काम करते हैं। इनकी मदद से वह रेकी कराता है। मोटी रकम मिलने की संभावना पर ही वारदात को अंजाम देता है। इस डकैती में शामिल 10-12 बदमाशों के अलावा कंपनी कर्मचारी व कुछ अन्य लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पूरे गैंग में 15 से अधिक लोग शामिल हैं।

27 अप्रैल को बदमाशों ने डाली थी डकैती
सेक्टर-63 के ए-19 स्थित महागुन बिल्डर के ऑफिस में 27 अप्रैल की रात करीब सवा दो बजे 10 से 12 बदमाशों ने डकैती को अंजाम दिया था। बदमाशों ने गश्त कर रहे गनमैन व दो गार्डों को हथियार के बल पर बंधक बना कर एक कमरे में बंद कर दिया था। बदमाश प्रथम तल पर रखी करीब 600 किलोग्राम वजन की तिजोरी को कंपनी की सेंट्रो कार में लादकर फरार हो गए थे। कंपनी ने फेस तीन कोतवाली में डकैती की रिपोर्ट दर्ज कराई है। कंपनी का कहना है कि तिजोरी में करीब 35 लाख रुपये नकद थे। इसके अलावा बदमाश कार, पासपोर्ट व 600 ग्राम सोना भी लूट ले गए थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.