Move to Jagran APP

जेल में बंद आतंकी ने जज से कहा हुजूर- मेरा टेस्ट करवा दीजिए, कोरोना से डर लग रहा

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद एक आतंकी ने मंगलवार को कथित रूप से कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद उचित चिकित्सा की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 04:05 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 04:05 PM (IST)
जेल में बंद आतंकी ने जज से कहा हुजूर- मेरा टेस्ट करवा दीजिए, कोरोना से डर लग रहा
जेल में बंद आतंकी ने जज से कहा हुजूर- मेरा टेस्ट करवा दीजिए, कोरोना से डर लग रहा

नई दिल्ली, आइएएनएस। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद एक आतंकी ने मंगलवार को कथित रूप से कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद उचित चिकित्सा की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया है। कैदी आसिफ अली ने अदालत को बताया कि उसे और उसके अलावा अन्‍य 17-18 कैदियों को खांसी जैसी बीमारी है जो कोरोना के लक्षण हो सकते हैं।

loksabha election banner

उसने जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि ठंड और बुखार होने पर भी जेल प्रशासन द्वारा उनके मेडिकल चेक-अप के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा था। इसलिए कोर्ट की शरण में आया है। जज से प्रार्थना करते हुए कहा कि आरोपी व्यक्तियों को उचित चिकित्सा प्रदान करने के लिए तिहाड़ के जेल अधीक्षक को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएं।" आसिफ ने यह भी कहा कि यदि समय पर कार्रवाई नहीं की गई, तो स्थिति बिगड़ सकती है। अब यह मामला बुधवार को फिर सुनवाई के लिए आएगा।

कब हुआ था गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने दिसंबर 2015 में अली को देश में आतंकी हमलों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। कुल मिलाकर 16 लोगों को 2016 में कथित रूप से आतंकी संगठन में भर्ती करने और वित्तपोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

हालांकि, आरोपियों में से एक ने गुनाह कबूल कर लिया है अन्‍य जानकारी मुहैया कराने तैयार हो गया है। एनआइए ने पहले दावा किया था कि आरोपियों ने मामले में अपनी भागीदारी के बारे में कई तथ्यों का खुलासा किया है। दुनिया की सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आइएसआइएस में भर्ती होने से लेकर उसके पैसे के लेने के बारे में कई जानकारी दी है। एजेंसी ने पहले अदालत को बताया था कि अभियुक्तों ने गणतंत्र दिवस से पहले हमलों को अंजाम देने की योजना के लिए गिरफ्तार किया गया था।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.