Move to Jagran APP

ग्रेप लागू होने से पहले सुविधा, मात्र 24 घंटे में मिलेगा बिजली का अस्थायी कनेक्शन, Whatsapp से भी कर सकते हैं आवेदन

Electricity Temporary Connection रामलीला दुर्गा पूजा व अन्य धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने के 24 घंटे के भीतर बिजली का अस्थायी कनेक्शन मिल जाएगा। इससे जेनरेटर के उपयोग की जरूरत नहीं पड़ेगी।

By Santosh Kumar SinghEdited By: Prateek KumarPublished: Thu, 29 Sep 2022 07:19 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 08:03 PM (IST)
ग्रेप लागू होने से पहले सुविधा, मात्र 24 घंटे में मिलेगा बिजली का अस्थायी कनेक्शन, Whatsapp से भी कर सकते हैं आवेदन
डिस्काम ने तत्काल अस्थायी कनेक्शन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। प्रदूषण की समस्या को देखते हुए एक अक्टूबर से ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) लागू हो रहा है, जिसके तहत दिल्ली में जेनरेटर के उपयोग की मनाही रहेगी। इस नियम का सख्ती से पालन हो सके इसके लिए बिजली वितरण कंपनियों (डिस्काम) ने तत्काल अस्थायी कनेक्शन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

पूजा और शादी समारोह में नहीं पड़ेगी जेनरेटर की जरूरत

रामलीला, दुर्गा पूजा व अन्य धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम, शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने के 24 घंटे के भीतर बिजली का अस्थायी कनेक्शन मिल जाएगा। इससे जेनरेटर के उपयोग की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अस्थायी कनेक्शन की प्रकिया में लगता है तीन से पांच दिन का समय

डिस्काम अधिकारियों का कहना है कि आमतौर पर अस्थायी कनेक्शन की प्रक्रिया में तीन से पांच दिन का समय लगता है। त्योहार के मौसम में दिल्ली में बड़ी संख्या में कार्यक्रम आयोजित होते हैं। आयोजन में बिजली से संबंधित किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए तत्काल कनेक्शन की सेवा दी जा रही है।

कागजात और शुल्क जमा करने पर उसी दिन मिल जाएगा कनेक्शन

पारिवारिक कार्यक्रमों और निर्माण कार्यों के लिए भी यह सुविधा मिलेगी। अस्थायी कनेक्शन के लिए आवेदन करने के बाद अगर उपभोक्ता जरूरी कागजात और शुल्क का भुगतान कर देता है तो आवेदन वाले दिन ही उपभोक्ता को बिजली का कनेक्शन दे दिया जाएगा।

एप या व्हाट्सएप पर भी कर सकते हैं आवेदन

बांबे सब अर्बन इलेक्ट्रिक सप्लाई (बीएसईएस) और टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल) के अधिकारियों का कहना है कि तत्काल अस्थायी कनेक्शन देने की तैयारी पूरी कर ली गई है। डिस्काम की वेबसाइट, मोबाइल एप, वाट्सएप पर या फिर फोन करके आवेदन किया जा सकता है। आनलाइन शुल्क भुगतान की भी सुविधा दी गई है। उपभोक्ता मंडल कार्यालय में जाकर भी औपचारिकता पूरी कर सकता है।

यमुना प्राधिकरण ने एटीएस व सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ जारी किया 332.58 करोड़ का नोटिस

Delhi LG का भ्रष्टाचार के आरोप पर जवाब, खुद उठाते हैं खाने का खर्च, पत्नी भी नहीं करतीं सरकारी कार का इस्तेमाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.