Move to Jagran APP

दिल्ली में आने वाले दिनों में गिर सकता है तापमान, कोहरे के कारण एक दर्जन से ज्‍यादा ट्रेनें लेट

दिल्ली में रविवार को खिली धूप से मौसम में बदलाव हुआ है। कोहरे के कारण दिल्‍ली में अभी तक कुल 13 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 27 Jan 2019 10:10 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 10:10 AM (IST)
दिल्ली में आने वाले दिनों में गिर सकता है तापमान, कोहरे के कारण एक दर्जन से ज्‍यादा ट्रेनें लेट
दिल्ली में आने वाले दिनों में गिर सकता है तापमान, कोहरे के कारण एक दर्जन से ज्‍यादा ट्रेनें लेट

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में रविवार को खिली धूप से मौसम में बदलाव हुआ है। गणतंत्र दिवस के बाद मिली छुट्टी के दिन लोग छतों पर आराम से घूप का आनंद लेते नजर आए। दो दिनों की छुट्टी के कारण बाजाराें में भी भीड़ कम ही देखने को मिली रही है। चाय की दुकान पर लोग चाय की चुस्‍की के साथ गणतंत्र दिवस के बारे में चर्चा कर रहे। ठंडी हवाओं से सर्दी के अहसास के बीच गुनगुनी धूप ने मौसम को सुहाना कर दिया है।कोहरे के कारण दिल्‍ली में अभी तक कुल 13 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं। 

loksabha election banner

वहीं शनिवार दिनभर 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली, लेकिन इसके बाद भी दोपहर में ठंड महसूस नहीं हुई। दोपहर को लोगों को गुनगुनी धूप सेकने को मिली। शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम छह डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का अधिकतम स्तर 100 फीसद और न्यूनतम नमी का स्तर 50 फीसद दर्ज हुआ। रविवार को तापमान 10 डिग्री के आसपास है। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि अगले दो दिनों में उत्तर की दिशा से नमी वाली हवा दस्तक देगी। इससे मौसम की परिस्थिति बदलेगी और न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

दो दिनों तक ज्यादा नहीं बढ़ेगा प्रदूषण का स्तर

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के प्रदूषण मॉनिटरिंग स्टेशन में एयर क्वालिटी इंडेक्स 233 दर्ज हुआ। यह खराब स्थिति में रहा। स्काइमेट के मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने बताया कि अगले दो दिनों तक इसी तरह से प्रदूषण का स्तर रहने के आसार हैं। प्रदूषण बेहद गंभीर हालात में नहीं पहुंचेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.