Move to Jagran APP

Tablighi Jamaat chief Maulana Saad: 80 दिन बाद भी मौलाना साद फरार, सवालों के घेरे में पुलिस

Tablighi Jamaat chief Maulana Saad मौलाना साद पर केंद्र सरकार के साथ दिल्ली सरकार के आदेशों का भी उल्लंघन करते हुए बड़ी सभा आयोजित करने के साथ कई अन्य गंभीर आरोप लगे हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 11:37 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 11:56 AM (IST)
Tablighi Jamaat chief Maulana Saad: 80 दिन बाद भी मौलाना साद फरार, सवालों के घेरे में पुलिस
Tablighi Jamaat chief Maulana Saad: 80 दिन बाद भी मौलाना साद फरार, सवालों के घेरे में पुलिस

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Tablighi Jamaat chief Maulana Saad: कोरोना काल के दौरान देशभर की मुश्किलें बढ़ाने वाले हजरत निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज जमात के मुखिया मौलाना मुहम्मद साद (Markaz Nizamuddin head Maulana Muhammad Saad Kandhlawi) की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है। वहीं, इस घटना को 80 दिन से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन अब भी मौलाना साद फरार है। हैरानी की बात है कि पिछले दिनों वह दिल्ली की नामी मस्जिद में अपने समर्थकों के साथ आया और नमाज पढ़कर चला गया, वहीं पुलिस इस सबसे अनजान बनी रही। बता दें कि तब्लीगी मरकज  जमात के मुखिया मौलाना साद पर केंद्र सरकार के साथ दिल्ली सरकार के आदेशों का भी उल्लंघन करते हुए बड़ी सभा आयोजित करने के साथ कई अन्य गंभीर आरोप लगे हैं। इसके बाद से लगातार उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

loksabha election banner

साद समेत कई अन्य पर गैर इरादतन हत्या का मामला

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में सभा करने के साथ लोगों की जान जोखिम डालने के चलते तब्लीगी मरकज मुखिया मौलाना साद और उनके 6 अन्य सहयोगियों पर गैर इरादतन हत्या का मामला भी दर्ज किया है। इसमें दोषी साबित हुए तो उम्रकैद तक की सजा का प्रावधान है।

यह भी हैरान करने की बात है कि दिल्ली पुलिस मामले के खुलासे के बाद मौलाना साद को लगातार नोटिस जारी कर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराने और जांच में शामिल होने के लिए आधा दर्जन नोटिस जारी कर चुकी है, लेकन जवाब किसी का नहीं आया है। वहीं लगातार जारी हो रहे नोटिस और दावों को लेकर सूत्रों का कहना है कि यह खेल ही मौलाना साद की हकीकत पर पर्दा डालने के लिए खेला जा रहा है।

क्राइम ब्रांच के खेल ने खड़े किए सवाल

मौलाना मुहम्मद साद ने अपना आडियो जारी कर बेटे व अधिवक्ता के जरिये लगातार दावा किया था कि वह भूमिगत नहीं है, बल्कि दिल्ली के जामिया थानाक्षेत्र स्थित जाकिर नगर में रह रहा है। वह पुलिस की निगरानी में है, लेकिन पुलिस उसे वहां जाकर नहीं पकड़ रही है और उत्तर प्रदेश के शामली स्थित फार्म हाउस व तब्लीगी मरकज में उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। क्राइम ब्रांच के इस खेल ने हर किसी के जेहन में एक नया सवाल खड़ा कर दिया है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस अब तक विदेशी जमातियों के खिलाफ दिल्ली की कोर्ट में कई चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। इससे पहले क्राइम ब्रांच ने यूपी के शामली जिले में छापा भी मारा था, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। इस बीच पिछले दिनों वह अबू बकर मस्जिद में अपने समर्थकों के साथ नमाज पढ़कर चला गया, लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.