Move to Jagran APP

दिल्ली के सूरजमल पार्क में 50 लाख रुपये की लागत से तैयार हुआ सिंथेटिक टर्फ फुटपाथ

विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि पार्क को संवारने के लिए प्राधिकरण लगातार प्रयास कर रहा है। प्राधिकरण की नई योजना के साथ सिंथेटिक टर्फ फुटपाथ व पार्क में रंगोली की आकृति के साथ एक अलग नजारा देखने को मिलेगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 08:30 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 08:30 PM (IST)
दिल्ली के सूरजमल पार्क में 50 लाख रुपये की लागत से तैयार हुआ सिंथेटिक टर्फ फुटपाथ
सूरजमल पार्क में तैयार हुआ सिंथेटिक टर्फ फुटपाथ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। यमुनापार में दिल्ली विकास प्राधिकरण अपने पार्कों की सूरत बदलने के लिए नई योजनाएं लेकर सामने आ रहा है। भविष्य में डीडीए के पार्कों की सूरत बदली-बदली सी नजर आएगी। नई योजनाओं के साथ प्राधिकरण ने अपने पार्कों को खूबसूरत बनाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है। कोरोना संकट काल में भी उद्यान विभाग व सिविल विभाग के अधिकारी अपने पार्कों को हरा भरा रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। विवेक विहार स्थित सूरजमल पार्क में डीडीए पूर्वी डिवीजन खंड-9 द्वारा 50 लाख रुपये की लागत से सिंथेटिक टर्फ का फुटपाथ एक दम बनकर तैयार है।

prime article banner

विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के पार्क को संवारने के लिए प्राधिकरण लगातार प्रयास कर रहा है। क्षेत्रवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पार्क को संवारा जा रहा है। प्राधिकरण की नई योजना के साथ सिंथेटिक टर्फ फुटपाथ व पार्क में रंगोली की आकृति के साथ एक अलग नजारा देखने को मिलेगा। इस फुटपाथ को डीडीए द्वारा करीब 50 लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया है।

फुटपाथ बनने से हजारों लोगों को मिलेगा फायदा

इस फुटपाथ पर लोगों को सैर व दौड़ करने के साथ काफी राहत मिली। जिस तरह आरसीसी के फुटपाथ पर लोग चला करते थे लोगों के घुटनों में दर्द होता था। लेकिन अब यह समस्या नहीं आएगी, सिंथेटिक टर्फ फुटपाथ बारीक रबड़ के दाने से तैयार किया गया। करीब डेढ़ किलोमीटर में बने फुटपाथ पर लोगों लोगों को काफी राहत मिलेगी। जब लोग इस पर चलेंगे तो सिंथेटिक टर्फ पर दवाब बनेगा। इससे लोगों को न तो थाकन महसूस होगी और न ही घुटना में दर्द होगा। आम दिनों में लोग पार्क का जहां तीन चक्कर लगाते थे अब वह चार चक्कर लगा रहे हैं। इसी तरह प्रीत विहार के पार्क में भी सिंथेटिक टर्फ पार्क तैयार किया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.