Move to Jagran APP

अभी भी शारदा विवि का छात्र है संदिग्ध आतंकी बिलाल, जांच एजेंसियों को सता रहा है ये डर

एजेंसियों को आशंका है बिलाल विवि में पढ़ने वाले अपने साथियों का ब्रेन वाश कर संगठन से जुड़ने के लिए प्रेरित कर सकता है।

By Edited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 07:55 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 06:43 PM (IST)
अभी भी शारदा विवि का छात्र है संदिग्ध आतंकी बिलाल, जांच एजेंसियों को सता रहा है ये डर
अभी भी शारदा विवि का छात्र है संदिग्ध आतंकी बिलाल, जांच एजेंसियों को सता रहा है ये डर

नोएडा, मनीष तिवारी। शारदा विवि में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र बिलाल द्वारा आतंकी संगठन का हिस्सा बनने की फोटो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। एजेंसियों ने विवि में पढ़ने वाले चार सौ कश्मीरी विद्यार्थियों व नॉलेज पार्क के अन्य कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे कश्मीर के विद्यार्थियों पर नजर टिका दी है।

loksabha election banner

साथियों का ब्रेन वाश कर कर सकता है बिलाल 
शनिवार को एजेंसी के कुछ सदस्य विवि पहुंचे थे। एजेंसियां अपने-अपने स्तर से छात्रों के कमरे, डायरी, आलमारी आदि चीजों की जांच करेंगी। एजेंसियों को आशंका है बिलाल विवि में पढ़ने वाले अपने साथियों का ब्रेन वाश कर संगठन से जुड़ने के लिए प्रेरित कर सकता है।

आहत था बिलाल 
सोशल मीडिया पर वायरल जानकारी के बाद जांच एजेंसियां यह मानकर चल रही हैं कि शारदा विवि में पढ़ने वाला छात्र एहतेशाम बिलाल आतंकी संगठन का सदस्य बन चुका है। विवि में चार अक्टूबर को हुए विवाद में भारतीय व अफगानी छात्रों में जमकर मारपीट हुई थी। घटना के एक दिन बाद नाराज भारतीय छात्रों ने कश्मीर के छात्र बिलाल को अफगानी समझ कर पीट दिया था। इससे वह आहत था।

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा से लापता कश्मीरी छात्र आतंकी संगठन में हुआ शामिल!

पिटाई करने वाले छात्रों के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई
मामले में विवि प्रबंधन ने प्रशासन व पुलिस को कार्रवाई रिपोर्ट तो सौंप दी है लेकिन एक भी छात्र का नाम नहीं खोला। पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी विवि पर मेहरबान बने हुए हैं। जिनके खिलाफ कार्रवाई हुई है उनके नाम के साथ रिपोर्ट नहीं मांगी गई। यह माना जा रहा है पिटाई करने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई न होने से ही बिलाल दुखी था।

रिपोर्ट का इंतजार
बिलाल के आतंकी संगठन का हिस्सा बनने के बाद पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी बगले झांकने लगे हैं। जांच एजेंसियां सतर्क होने के बाद व कश्मीर में भी मामला दर्ज होने के बावजूद बिलाल अभी भी शारदा विवि का ही छात्र बना हुआ है। विवि ने अभी तक छात्र का नाम नहीं काटा है। विवि प्रबंधन को पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों द्वारा छात्र के आतंकी बनने की रिपोर्ट मिलने का इंतजार है।

पुलिस व एलआइयू सतर्क
एसपी देहात विनीत जायसवाल का कहना है कि घटना के बाद पुलिस व एलआइयू भी सतर्क हो गई है। दोनों ने विवि पर नजर टिका दी है। यह देखा जा रहा है छात्र के आतंकी संगठन से जुड़ने के बाद पोस्टर, नारेबाजी व अन्य चीजें न शुरू होने पाएं। विवि प्रबंधन ने अभी तक छात्रों के नाम के साथ कार्रवाई की रिपोर्ट नहीं सौंपी है। विवि प्रबंधन को नोटिस जारी कर छात्रों के नाम के साथ कार्रवाई रिपोर्ट मांगी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.