नई दिल्ली [जेएनएन]। उपहार सिनेमा अग्निकांड केस की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई हुई। सर्वोच्च अदालत ने अंसल बंधुओं को नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी।

सीबीआइ और पीड़ितों ने 2015 के कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दायर की थी। सीबीआइ ने कहा था कि उसे न्यायालय में अपना पक्ष रखने का पर्याप्त मौका नहीं मिला इसीलिए न्याय नहीं मिल पाया। एजेंसी और पीड़ितों ने न्यायालय से मामले पर फिर से विचार करने की मांग की थी।

तस्वीर: उपहार सिनेमा अग्निकांड



अग्निकांड पीड़ितों को शक था कि अंसल बंधु देश छोड़कर जा सकते हैं। याचिका में अंसल बंधु के देश छोड़कर जाने से रोकने की मांग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट को सुशील और गोपाल अंसल ने भरोसा दिलाया कि पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई शुरु होने तक वो देश से बाहर नहीं जाएंगे।

पिछले साल अगस्त में सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर फैसला सुनाया था। अदालत ने अंसल बंधुओं को तीन महीने के अंदर 30-30 करोड़ रुपए जमा करने के लिए कहा था। 13 जून 1997 को ग्रीनपार्क स्थित उपहार सिनेमा में बार्डर फिल्म का प्रसारण हो रहा था तभी वहां आग लग गई जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। मामले की जांच सीबीआइ को सौंपी गई थी।

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस