Move to Jagran APP

Good News: आइआइटी एल्युमिनाई की मदद से 208 किमी दूर परीक्षा देने पहुंचा छात्र

पोर्टल का मकसद 1 से 6 सितंबर तक होने वाली जेईई मेन एवं नीट परीक्षा में तय समय पर अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाना है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 10:16 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 10:16 PM (IST)
Good News: आइआइटी एल्युमिनाई की मदद से 208 किमी दूर परीक्षा देने पहुंचा छात्र
Good News: आइआइटी एल्युमिनाई की मदद से 208 किमी दूर परीक्षा देने पहुंचा छात्र

नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। जेईई मेन के पहले आइआइटी दिल्ली एल्युमिनाई ने 37 छात्रों को तय समय पर परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया। पहले दिन कुल 150 अभ्यर्थियों ने मदद की गुजारिश की थी। पोर्टल पर दो दिनों के अंदर तीन हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने मदद मांगी है। आइआइटी के विशेषज्ञ, वालंटियर्स की मदद से सभी अभ्यर्थियों से बातचीत कर जरूरतमंद तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

prime article banner

आइआइटी दिल्ली एल्युमिनाई के सदस्य कल्पेन शुक्ला ने बताया कि दो दिन पहले ईडीयूराइड डॉट इन पोर्टल शुरू किया गया था। पोर्टल का मकसद 1 से 6 सितंबर तक होने वाली जेईई मेन एवं नीट परीक्षा में तय समय पर अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाना है। पोर्टल लांच होने के महज कुछ घंटों के अंदर देश के विभिन्न इलाकों से दो हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने पोर्टल पर लागइन कर मदद मांगी। जेईई मेन के पहले दिन तक यह आंकड़ा तीन हजार पार कर गया।

एल्युमिनाई सदस्य संस्कार जैन ने बताया कि जेईई मेन के शुरुआती दिन 150 अभ्यर्थियों ने मदद मांगी थी। हमने जब अभ्यर्थियों से फोन पर बातचीत की पता चला कि बहुतों के यहां से परिवहन की सुविधा है। आखिर में 37 ऐसे अभ्यर्थी बचे जिनको वाकई में हमारी मदद की जरूरत थी।

208 किमी दूर पहुंचाया

कल्पेन शुक्ला ने बताया कि जेईई मेन के पहले दिन झारखंड स्थित गढ़वा से रांची शहर तक अभ्यर्थी को पहुंचाया गया। बातचीत के बाद पता चला कि इतनी दूरी का सफर तय करना कोरोना काल में काफी मुश्किल है। लिहाजा, आइआइटी दिल्ली एल्युमिनाई ने आइआइटी के छात्रों की मदद से तय समय पर गढ़वा से 208 किमी दूर रांची स्थित परीक्षा केंद्र पहुंचाया। वहीं मध्यप्रदेश के शहडौल से 177 किमी दूर जबलपुर बने परीक्षा केंद्र तक भी एक अन्य अभ्यर्थी को पहुंचाया गया। एल्युमिनाई सदस्य संस्कार जैन ने बताया कि जेईई मेन के दूसरे दिन के लिए 600 अभ्यर्थियों ने मदद मांगी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.