Move to Jagran APP

Delhi AIIMS News: एम्स में छात्रावास की मांग को लेकर छात्रों का धरना जारी, निकाला कैंडल मार्च

संयुक्त रूप से वक्तव्य जारी कर बीएससी आप्टोमेट्री के छात्र अभिषेक की मौत को दुखद बताते हुए कहा कि एम्स में स्नातक स्नातकोत्तर और पीएचडी की पढ़ाई करने वाले सभी छात्रों को छात्रावास मिलना चाहिए। इससे भविष्य में इस तरह की घटना किसी अन्य छात्र के साथ न घटे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 10:06 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 10:06 PM (IST)
Delhi AIIMS News: एम्स में छात्रावास की मांग को लेकर छात्रों का धरना जारी, निकाला कैंडल मार्च
एम्स के तीन और संगठनों ने भी किया मांग का समर्थन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शनिवार को एक पैरामेडिकल छात्र की मौत के बाद छात्रावास आवंटन की मांग को लेकर शुरू हुआ पैरामेडिकल छात्रों का धरना जारी है। सोमवार शाम को छात्रों ने कैंडल मार्च निकालकर एम्स प्रशासन से जल्द छात्रावास आवंटन की मांग की।

loksabha election banner

तीनों संगठन ने छात्र अभिषेक की मौत को बताया दुखद

इससे पहले रविवार को एम्स रेजीडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए), स्टूडेंट नर्सेज एसोसिएशन (एसएनए) और सोसायटी आफ यंग साइंटिस्टस (एसवाईएस) ने भी पैरामेडिकल छात्रों की छात्रावास की मांग को सही ठहराते हुए उनके समर्थन की घोषणा की। तीनों संगठनों ने संयुक्त रूप से वक्तव्य जारी कर बीएससी आप्टोमेट्री के छात्र अभिषेक की मौत को दुखद बताते हुए कहा कि एम्स में स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी की पढ़ाई करने वाले सभी छात्रों को छात्रावास मिलना चाहिए। इससे भविष्य में इस तरह की घटना किसी अन्य छात्र के साथ न घटे।

एम्स में छात्रावास की कमी

अगर एम्स में छात्रावास की कमी है तो बाहर किराए पर पर लेकर छात्रों को छात्रावास की सुविधा दी जानी चाहिए जहां पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था हो। तीनों संगठनों ने आप्टोमेट्री स्टूडेंट एसोसिएशन (ओएसए) की मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग का भी समर्थन किया।

एम्स प्रशासन पर लापरवाही के आरोप

उल्लेखनीय है कि अभिषेक की मौत को लेकर ओएसए ने छात्रावास न मिलने को भी कारण बताते हुए एम्स प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। वहीं, एम्स प्रशासन का कहना है कि छात्रावास की कमी के चलते वर्ष 2020 से पैरामेडिकल के छात्रों को छात्रावास की सुविधा बंद कर दी गई थी, जिसका प्रोस्पेक्टस में भी उल्लेख है।

Delhi Wrestler: पहलवानों को फ्री प्रशिक्षण देकर कुश्ती को नई ऊंचाइयों पर ले गए महाबली सतपाल

Indian Railway News: महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया- कोरोना का प्रकोप कम होने से बढ़ी रेलवे की आय

ये भी पढ़ें- Delhi-Gurugram Expressway: द्वारका एक्सप्रेस-वे से दिल्ली की ओर जाना होगा महंगा, 15 से 20 किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय करना लोगों की मजबूरी

ये भी पढ़ें- दिल्ली के LG ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाया बड़ा कदम, हर साल 1000 महिलाओं को कैब चलाने का मिलेगा प्रशिक्षण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.