Move to Jagran APP

'गर्लफ्रेंड' के पिता के सिर पर गिरा 'ताजमहल', जानें- प्रपोज करने गए युवक का क्या हुआ

देश की राजधानी दिल्ली में युवक को ताजमहल की प्रतिकृति (रेप्लिका) के जरिये एक युवती से प्रेम का इजहार (Propose) करना इस कदर भारी पड़ गया कि उसे जेल तक जाना पड़ गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 10:45 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 12:01 PM (IST)
'गर्लफ्रेंड' के पिता के सिर पर गिरा 'ताजमहल', जानें- प्रपोज करने गए युवक का क्या हुआ
'गर्लफ्रेंड' के पिता के सिर पर गिरा 'ताजमहल', जानें- प्रपोज करने गए युवक का क्या हुआ

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली में युवक को ताजमहल की प्रतिकृति (रेप्लिका) के जरिये एक युवती से प्रेम का इजहार (Propose) करना इस कदर भारी पड़ गया कि उसे जेल तक जाना पड़ा। हुआ यूं कि यह युवक पड़ोस में रहने वाली युवती से एकतरफा प्यार करता था और उससे प्रेम का इजहार करना चाहता था। इसके लिए उसने ताजमहल की प्रतिकृति (रेप्लिका) देनी चाही। सोमवार की रात को इस युवक ने युवती की छत पर ताजमहल की रेप्लिका फेंक दी। गिफ्ट छत से होता हुआ युवती के पिता के सिर पर जा लगा, जो उस वक्त रात का खाना खा रहे थे। पुलिस को दी गई शिकायत के बाद युवक जेल पहुंच गया। इस युवक का नाम जीतू (22) है।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 20 साल की युवती और उसके परिजन हादसे के बाद ताजमहल की रेप्लिका लेकर कालिंदी कुंज थाने पहुंचे और वहां जीतू के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जीतू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। डीसीपी(साउथ-ईस्ट) चिन्मय बिस्वाल का कहना है कि शिकायतकर्ता के आरोप के आधार पर हमने पीछा करने और यौन शोषण का केस दर्ज कर लिया है। कानून के तहत आरोपी पर कार्रवाई की गई है। 

एक तरफा प्यार करता था युवती से
जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक, जीतू पीड़ित युवती से एकतरफा प्यार करता था और कई बार अपने प्रेम का इजहार भी युवती के सामने कर चुका था। वहीं, युवती किसी भी तरह के प्रेम संबंध से साफ इनकार कर चुकी थी। यह भी बात सामने आ रही है कि आरोपी के भाई ने युवती को गिफ्ट नहीं लेने पर इसका अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी।  

'ताजमहल' ने पहुंचा दिया जेल

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सोमवार की रात जीतू युवती के घर के पीछे पहुंचा और उसने छत पर ताज महल की रेप्लिका छत पर फेंका, जो युवती के पिता के सिर पर जा लगा। इसके बाद युवती का परिवार प्रेम प्रसंग का आरोप लगाने लगा। वहीं, युवती की शिकायत के बाद पुलिस पूछताछ में जीतू ने बताया कि एक बार घर से ट्यूशन जाते वक्त उसे देखा था, उसके बाद से वह उसका पीछा करता है।

आरोपित के माता-पिता की हो चुकी है मौत
परिजनों की मानें तो जीतू अपने माता-पिता की मौत के बाद से अपने अंकल के साथ उसी कॉलोनी में रह रहा है जहां पीड़िता युवती रहती है। जीतू ने अपने भाई को बताया था कि युवती उसका प्रेम निवेदन नहीं मान रही है। इस पर उसके भाई ने युवती को धमकाया था। 

पहले भी दे चुका था ताज महल की रेप्लिका
बताया जा रहा है कि एक तरफा प्यार में पागल जीतू पहले भी ताजमहल एक रेप्लिका युवती को दे चुका था, लेकिन युवती ने प्यार से साफ मना कर दिया था। पुलिस ने यह रेप्लिका युवती के घर से बरामद की है और इसे एक सबूत के तौर पर भी माना है। पीड़िता की मानें तो घर से बाहर जाने के दौरान मार्केट मॉल जीतू उसका पीछा करता था। इतना ही नहीं, वह बार-बार प्यार का इजहार करने के साथ ताज महल की रेप्लिका स्वीकार करने के लिए जोर देता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.