Move to Jagran APP

शर्मसार करने वाली हैं इस इंडियन स्पाइडर मैन की हरकतें, पहुंचा सलाखों के पीछे

सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर। शारीरिक बनावट के आधार पर पकड़ा गया। आरोपित के पास से चोरी के नौ मोबाइल और एक मोटरसाइकिल बरामद। कुछ समय पहले ही जेल से बाहर आया था आरोपी।

By Amit SinghEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 03:38 PM (IST)
शर्मसार करने वाली हैं इस इंडियन स्पाइडर मैन की हरकतें, पहुंचा सलाखों के पीछे
शर्मसार करने वाली हैं इस इंडियन स्पाइडर मैन की हरकतें, पहुंचा सलाखों के पीछे

नई दिल्ली (जेएनएन)। हॉलिवुड फिल्मों में आपने स्पाइडर मैन को लोगों की मदद और अच्छे कार्य करते हुए देखा होगा। आम तौर पर स्पाइडर मैन की छवि भी एक मददगार और नेकदिल इंसान की है। इसके विपरीत दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे इंडियन स्पाइडर मैन को गिरफ्तार किया है, जिसके हरकतें शर्मसार करने वाली हैं।

loksabha election banner

गोविंदपुरी थाना पुलिस ने स्पाइडर मैन की तरह दीवार पर चढ़कर घरों में चोरी करने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। बदमाश गली में खड़ी कारों की मदद से खिड़की से घर में दाखिल होकर मोबाइल व अन्य कीमती सामान लेकर भाग जाता था। पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बदमाश की तस्वीर की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार बदमाश की पहचान तुगलकाबाद निवासी वगीस (20) उर्फ ट्विंकल के रूप में हुई है। उसके पास से चोरी के नौ मोबाइल समेत एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है। दक्षिणी-पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि सोमवार को एक महिला ने गोविंदपुरी थाने में शिकायत दी थी।

महिला ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब साढ़े चार बजे उनके घर में एक बदमाश घुस गया। उसकी आवाज सुनकर महिला की नींद खुल गई। जब महिला ने शोर मचाया तो वह खिड़की से कूदकर भाग गया। उसे पकड़ने के लिए गोविंदपुरी के एसएचओ इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर देवेंद्र, हेडकांस्टेबल रमेश और कांस्टेबल नाहर सिंह मीणा की टीम बनाई गई।

सीसीटीवी से पकड़ा गया स्पाइडर मैन

टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो देखा कि एक पतला युवक चेहरा ढककर गली में खड़ी कार पर चढ़ा और स्पाइडर मैन की तरह कूदकर घर में घुस गया। कुछ देर बाद शोर मचने पर खिड़की से कूदकर भाग गया। पुलिस ने शारीरिक बनावट के आधार पर उसकी खोज शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को पता चला कि ऐसी शारीरिक बनावट का एक बदमाश कुछ दिन पहले ही सजा काटकर जेल से बाहर आया है। पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी।

नशे की लत पूरी करने के लिए करता है वारदात

बदमाश ने बताया कि नशे की लत के कारण खिड़की से घरों में घुसकर कीमती सामान चुरा लेता था। पुलिस ने उसके पास से चोरी के नौ मोबाइल और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। साथ ही चोरी के 12 मामले सुलझाने का भी दावा किया है।

यह भी पढ़ेंः शेल्टर होम से भागे दो बच्चों ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जुड़ा टाइगर श्राफ से लिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.