Move to Jagran APP

Delhi Assembly session: कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के साथ विस का विशेष सत्र आज, जानिये- सदर के भीतर क्या होगी व्यवस्था

सत्र शुरू होने से पहले भी विधानसभा परिसर में रैपिड एंटीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध होगी ताकि कोई सदस्य किसी कारणवश जांच नहीं करा पाया है तो जांच कराकर रिपोर्ट नेगेटिव आने पर सत्र में भाग ले सके।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 08:35 AM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 08:36 AM (IST)
Delhi Assembly session: कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के साथ विस का विशेष सत्र आज, जानिये- सदर के भीतर क्या होगी व्यवस्था
विधानसभा सत्र की विजिटर गैलरी में किसी को जाने की इजाजत नहीं होगी।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली नगर निगम में 2400 करोड़ रुपये के हेरफेर के मामले को लेकर दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र कोविड प्रोटोकॉल के साथ बृहस्पतिवार को होगा। सत्र में भाग लेने के लिए विधानसभा सदस्यों को कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की रिपोर्ट को दिखाना अनिवार्य होगा। सत्र शुरू होने से पहले भी विधानसभा परिसर में रैपिड एंटीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध होगी, ताकि कोई सदस्य किसी कारणवश जांच नहीं करा पाया है, तो जांच कराकर रिपोर्ट नेगेटिव आने पर सत्र में भाग ले सके। अधिकारियों के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दिल्ली विधानसभा में एक दिवसीय सत्र के दौरान कोविड प्रावधानों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

loksabha election banner

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, विशेष सत्र बृहस्पतिवार को दो बजे से आयोजित होगा। इसमें दिल्ली नगर निगम के 2400 करोड़ रुपये के कथित हेरफेर के मामले पर चर्चा होगी। दिल्ली की सत्ता में बैठी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) उत्तरी नगर निगम में हेरफेर करने का आरोप लगा रही है। आम आदमी पार्टी ने इसे अब तक का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया है।

सीएम और मंत्रियों के आरक्षित होगी सीट

एक दिवसीय सत्र के दौरान दिल्ली विधानसभा के भीतर मुख्यमंत्री, मंत्रियों, नेता प्रतिपक्ष, उपाध्यक्ष व मुख्य सचेतक के लिए सीटें आरक्षित होंगी, लेकिन बाकी के लिए पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सीटें मिलेंगी। विधानसभा सत्र की विजिटर गैलरी में किसी को जाने की इजाजत नहीं होगी। विधानसभा की तरफ से जारी दिशा-निर्देश में सभी सदस्यों को पहले ही जानकारी दे दी गई है कि एक दिवसीय सत्र में विजिटर की अनुमति नहीं होगी। सत्र में सभी सदस्य एक-एक सीट छोड़कर सदन में बैठेंगे। उनको मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इसके अलावा सदस्यों की टेबल पर सैनिटाइजर भी रखा जाएगा। सत्र के दौरान सदस्यों को कार्यवाही संबंधी रिपोर्ट भी उपलब्ध कराई जाएगी। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.