नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रोहिणी सेक्टर 11 में सोमवार रात कौशल गैंग के गुर्गे के साथ मुठभेड़ कर गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में बदमाश के पैर में एक गोली लगी है। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश की पहचान रवि उर्फ कपिल उर्फ गनी के रूप में हुई है।

स्पेशल सेल के मुताबिक सोमवार रात स्पेशल सेल को सूचना मिली की हरिनगर में गत दिनों ओम स्वीट्स पर फायरिंग कर एक करोड़ रंगदारी मांगने वाला कौशल गैंग का गुर्गा रोहिणी सेक्टर 11 में आने वाला है। उसके बाद पुलिस ने ट्रेप लगा उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की तो रवि उर्फ कपिल ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।

आत्मरक्षा में स्पेशल सेल ने भी फायरिंग की जिसमे एक गोली रवि के पैर में लगी । घायल होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उपचार के लिए उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके पास से पिस्टल व कारतूस बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि इस पर दिल्ली एनसीआर में रंगदारी, लूट सहित कई आपराधिक मामले दर्ज है।

कौशल दक्षिण हरियाणा का सबसे बड़ा बदमाश है। कुछ महीने पहले सऊदी अरब से गिरफ्तार करने के बाद उसे हरियाणा लाया गया। वह अभी हिसार के जेल में बंद है। जेल से भी वह दिल्ली एनसीआर में अपना धंधा चला रहा है।

सेल का कहना है कि 31 जुलाई को उसने वसंत कुंज में ओम स्वीट्स में घुस कर मालिक से सामने हवा में गोली चलाई और एक करोड़ रंगदारी की मांग की। नहीं देने पर जान से मार डालने की धमकी दी। उसके अगले दिन एक अगस्त को जगुआर के शो रूम पुंज मोटर्स पर भी गोली चलवा मालिक से एक करोड़ रंगदारी की मांग की। लगातार दो मामले सामने आने से स्पेशल सेल अब कौशल गिरोह पर नजर रखना शुरू करेगी। ऎसा माना जा रहा है कि कौशल दिल्ली में भी अपनी धमक दिखाना चाह रहा है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप