Move to Jagran APP

Encounter in Delhi : मुठभेड़ के बाद कुख्यात इनामी बदमाश अजमल गिरफ्तार

मुठभेड़ में अजमल ने पहले पुलिस टीम पर गोलियां चलाई। जवाब में पुलिस टीम ने भी गोलियां चलाई। दोनों ओर से आठ गोलियां चली। घटना में बदमाश की एक गोली पुलिस की बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगने से वह बाल-बाल बच गए।

By Edited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 08:43 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 02:09 PM (IST)
Encounter in Delhi : मुठभेड़ के बाद कुख्यात इनामी बदमाश अजमल गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए अजमल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व मेरठ एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में दक्षिण दिल्ली के लाडो सराय के पास कुख्यात बदमाश अजमल पहाड़ी को मुठभेड़ के बाद दबोच लिया गया है। मुठभेड़ में अजमल ने पहले पुलिस टीम पर गोलियां चलाई। जवाब में पुलिस टीम ने भी गोलियां चलाई। दोनों ओर से आठ गोलियां चली। घटना में बदमाश की एक गोली पुलिस की बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगने से वह बाल-बाल बच गए, लेकिन पुलिस की एक गोली बदमाश अजमल के पैर में लगने से वह घायल हो गया। इलाज के लिए उसे एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद ¨सह कुशवाहा ने बताया कि अजमल पहाड़ी मूलरूप से मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। उसके खिलाफ दिल्ली व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हत्या, धमकी देकर रंगदारी वसूलने, लूटपाट, पुलिस के साथ मुठभेड़ आदि के 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

अजमल ने बिजनौर में एक व्यवसायी को धमकी देकर लाखों रुपये रंगदारी मांगी थी। जिसपर व्यवसायी ने बिजनौर के नजीबाबाद थाने में अजमल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसपर 25 हजार का इनाम रख दिया था जिससे पकड़े जाने के डर से वह पिछले कुछ समय से दिल्ली आकर महरौली में छिपकर रह रहा था। मेरठ एसटीएफ को सूचना मिली कि अजमल पहाड़ी महरौली में छिपकर रहा है। एसटीएफ ने स्पेशल सेल के साथ मिलकर अजमल को ढूंढ़ना शुरू किया।

बृहस्पतिवार शाम करीब सात बजे एसटीएस के साथ मिलकर स्पेशल सेल के एसीपी अतर ¨सह व इंस्पेक्टर शवि कुमार, राजेश कुमार की टीम ने महरौली बदरपुर रोड की लाल बत्ती, लाडो सराय के पास वाहनों की जांच शुरू कर दी। बाइक सवार अजमल को पुलिस टीम ने जब रुकने का इशारा किया तब उसने गोलियां चलानी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में अजमल के दाहिने पैर में एक गोली लगने से वह घायल हो गया। उसके पास से नाइन एमएस की पिस्टल, छह कारतूस व चोरी की बाइक बरामद हुई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.