Move to Jagran APP

Delhi Crime: बेटा चुराकर लाया साढ़े चार लाख रुपये, पिता ने पुलिस को सौंपे, ईमानदारी की हो रही चर्चा

बेटा करीब साढ़े चार लाख रुपये चोरी कर उसे पालीथिन में छिपाकर घर ले आया था। घर में उसने नए कपड़ों के बीच रुपये को छिपाकर रखने के बाद साथियों से मिलने चला गया। बेटे की गैर मौजूदगी में पिता की नजर जब रुपये पर पड़ी तब वह चौंक गए।

By Jagran NewsEdited By: Prateek KumarPublished: Mon, 03 Oct 2022 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 10:39 PM (IST)
Delhi Crime: बेटा चुराकर लाया साढ़े चार लाख रुपये, पिता ने पुलिस को सौंपे, ईमानदारी की हो रही चर्चा
पिता की ईमानदारी देख थाना पुलिस हुई हैरान।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मध्य जिले के नबी करीम इलाके में रहने वाले एक शख्स ने ईमानदारी की मिशाल पेश कर पुलिस को हैरान कर दिया है। बेटा चूना मंडी इलाके से करीब साढ़े चार लाख रुपये चोरी कर उसे पालीथिन में छिपाकर घर ले आया था। घर में उसने नए कपड़ों के बीच रुपये को छिपाकर रखने के बाद साथियों से मिलने चला गया। बेटे की गैर मौजूदगी में पिता की नजर जब रुपये पर पड़ी तब वह चौक गए। उन्होंने बेटे से बिना कुछ पूछताछ नबी करीब थाना पहुंचकर थानाध्यक्ष को रुपये सौंप दिया। रुपये सौंपकर शख्स ने थानाध्यक्ष से कहा कि वे उनके बेटे से पूछताछ कर पता लगाएं कि उसने कहां से चोरी की है। पुलिस ने शिकायतकर्ता के बेटे को थाने बुलाकर पूछताछ करने के बाद चोरी का सुबूत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

रुपये पालीथिन में लपेटकर छिपा दिया

डीसीपी मध्य जिला श्वेता चौहान के मुताबिक एक अक्टूबर की दोपहर करीब 12.30 बजे एक शख्स नबी करीम थाने आया और उन्होंने एसएचओ नबी करीम से मिलकर बताया कि 29 सितंबर को उनका 18 वर्षीय बेटा देव मणि उर्फ देव नए कपड़े खरीदकर घर लाया था। उसने घर में पालीथिन में रखे कपड़ों के बीच रुपये रखकर घर से गायब हो गया था। बेटे की गैर मौजूदगी में जब उन्होंने कपड़ों की जांच की तो उन्हें 500-500 रुपये के नोटों के 9 बंडल मिले। उन्होंने बेटे का पता लगाने और उससे पूछताछ कर रुपये के बारे में पता लगाने का अनुरोध किया। इस पर थानाध्यक्ष ने हवलदार जगदीश और सिपाही सीता राम को तथ्यों की पुष्टि करने और लड़के का पता लगाने की जिम्मेदारी सौंपी।

पहाड़गंज के चूना मुंडी से हुई गिरफ्तारी

उन्होंने देव मणि की तलाश कर उसे पहाड़गंज के चूना मुंडी से पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि सदर बाजार में मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति के बैग से उक्त रकम चुराई थी। सदर बाजार थाना पुलिस से पूछताछ की गई लेकिन चोरी के पैसे के संबंध में वहां कोई शिकायत या प्राथमिकी दर्ज नहीं पाई गई। इसके बाद देव मणि को गिरफ्तार कर लिया गया और बरामद रुपये को थाने के मालखाना में जमा करा दिया गया।

बुरी संगत में पड़ कर करता है शराब का सेवन

पुलिस का कहना है कि देव मणि अपने स्वजन के साथ नबी करीम में रहता है। पहाड़गंज के एक स्कूल से उसने आठवीं तक पढ़ाई की। बुरी संगत में पड़ कर उसने गांजा और शराब का सेवन करने लगा। वह भीड़भाड़ वाले सदर बाजार और नबी करीम के बाजार में साथियों के साथ मिलकर चोरी और जेब तराशी करना शुरू कर दिया था। घर वालों ने उसे पहले लोनी (यूपी) के एक नशामुक्ति केंद्र में भी भर्ती करा दिया था जहां उसने चार महीने बिताए। हाल ही में उसे वहां से वापस घर भेज दिया गया। घर में रहने के बाद उसने फिर से अपराध करना शुरू कर दिया। 

दिल्ली- एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.