Move to Jagran APP

Delhi Metro Blue Line : ब्लू लाइन पर मेट्रो ट्रेन का दरवाजा खराब, अपनाएं दूसरे उपाय

लोग इस इंतजार में रहे कि दरवाजा खुलेगा। इस चक्कर में ट्रेन चल पड़ी और यात्रियों को अगले स्टेशन पर उतरना पड़ा।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 12:32 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 10:23 AM (IST)
Delhi Metro Blue Line : ब्लू लाइन पर मेट्रो ट्रेन का दरवाजा खराब, अपनाएं दूसरे उपाय
Delhi Metro Blue Line : ब्लू लाइन पर मेट्रो ट्रेन का दरवाजा खराब, अपनाएं दूसरे उपाय

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) की ट्रेनों में लगातार तकनीकी खराबी (Technical Problem) की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। आलम यह है कि रोजाना दिल्ली मेट्रो की किसी न किसी लाइन में तकनीकी खामी सामने आ जाती है, जिससे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ जाता है। इसी कड़ी में मंगलवार को द्वारका मेट्रो में हैरान करने वाला मामला सामने आया है और यह अपनी तरह पहला और अनोखा मामला है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि ब्लू लाइन पर अचानक तकनीकी खामी के चलते मेट्रो ट्रेन के दरवाजे ही नहीं खुले और लोग इस इंतजार में रहे कि दरवाजा खुलेगा। इस चक्कर में ट्रेन चल पड़ी और यात्रियों को अगले स्टेशन पर उतरना पड़ा। जब इस चूक की जानकारी DMRC को हुई तो ट्रेन के जिस डिब्बे का दरवाजा खराब था, वहां पर स्लिप लगाई गई - 'इस दरवाजे का प्रयोग न करें' बताया जा रहा है कि यह दिक्कत बाराखंभा मेट्रो स्टेशन पर आई, जिसके बाद मेट्रो अधिकारियों ने यह कदम उठाया।

मिली जानकारी के मुताबिक, द्वारका जा रही ब्लू लाइन मेट्रो (Blue Line Metro) का दरवाजा अचानक जाम हो गया, जिसके चलते कई याात्रा तो स्टेशन पर ही उतर नहीं पाए। वह काफी देर तक दरवाजा खुलने का इंतजार करते रहे, जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्हें अगले स्टेशन पर उतरना पड़ा। दरअसल, मेट्रो ट्रेन के डिब्बे का दरवाजा नहीं खुला।

इस असवाधानी के मद्देनजर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर उस दरवाजे के सामने स्टीकर लगाया गया। इस स्टीकर पर लिखा है- 'इस दरवाजे का प्रयोग न करें'। इसके बाद से लोग सतर्क होकर इस दरवाजे के इस्तेमाल से बच रहे हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.