नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi metro Rail Corporation) द्वारा संचालित दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों में कोई ऐसा सप्ताह नहीं बीतता, जब दिक्कत न आती हो। इसी कड़ी में मंगलवार को भी डीएमआरसी की ब्लू लाइन मेट्रो में दिक्कत पेश आई। सुबह से शुरू हुई परेशानी दोपहर तक जारी रही। ब्लू लाइन रूट पर आई दिक्कत के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यात्रियों के मुताबिक, मेट्रो रुक-रुककर चली और कई जगहों पर पांच मिनट तक मेट्रो रुकी रही। बताया जा रहा है कि यह समस्या दोपहर के दौरान ज्यादा आई वरना पीक आवर में यात्रियों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। 

वहीं, मेट्रो अधिकारी लगातार यह कहकर अपना पलड़ा झाड़ लेते हैं कि रोजाना लाखों किलीमोटर चलने वाली मेट्रो की ट्रेनों में खामी आना स्वाभाविक है। वहीं, मेट्रो का यह भी दावा है कि हम तकनीकी खामी को जल्द से जल्द दूर करने की पूरी कोशिश करते हैं।

दिल्ली-एनसीआर की लाइफ लाइन बनी दिल्ली मेट्रो का सबसे व्यस्त रूट ब्लू लाइन है।  इस रूट पर सबसे ज्यादा यात्री सफर करते है। दिल्ली के साथ नोएडा और ग्रेटर नोएडा के यात्रियों की संख्या सबसे ज्यादा इसी रूट पर है। 

यहां पर बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi metro Rail Corporation) ने पिछले महीने ही हरियाणा में गुरुग्राम रैपिड मेट्रो को भी अधिगृहीत किया है,जिसमें 60,000 यात्री रोजाना सफर करते हैं।

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप