Move to Jagran APP

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश, पढ़िये- अगले 24 घंटे का हाल

Delhi Weather Update Today भारतीय मौसम विज्ञान विभाग पहले ही पूर्वानुमान जता चुका है कि बृहस्पतिवार के साथ-साथ अगले दिन शुक्रवार को भी तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। कुल मिलाकर अगले 24 घंटे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी नहीं सताएगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 07:23 AM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 08:22 AM (IST)
Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश, पढ़िये- अगले 24 घंटे का हाल
बदरा छाए दिल्ली में भी लेकिन बरसे UP-हरियाणा और राजस्थान में, पढ़िये- अगले 24 घंटे का हाल

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Weather Update Today : दिल्ली-एनसीआर में तेजी से मौसमी उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। बृहस्पतिवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर का मौसम बदला हुआ है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई। इससे पहले बुधवार रात को दिल्ली में कई जगह हल्की बारिश हुई। फिलहाल दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना हो गया है। गर्मी छूमंतर है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश जारी है, इनमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा भी शामिल हैं। वहीं, दिनभर मौसम राहत देता रहेगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग पहले ही पूर्वानुमान जता चुका है कि बृहस्पतिवार के साथ-साथ अगले दिन शुक्रवार को भी तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। कुल मिलाकर अगले 24 घंटे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी नहीं सताएगी। इससे पहले पश्चिमी विक्षोभ के असर से बुधवार को सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी तो दिल्ली में भी चली, लेकिन बादल बरसे हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में। मौसम विभाग की मानें तो इसकी कोई खास वजह नहीं है।

loksabha election banner

वहीं, बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 36.8 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 27 से 68 फीसद रिकार्ड हुआ। गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, इन मौसमी स्थितियों के मद्देनजर बृहस्पतिवार को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में धूलभरी आंधी, गरज और छिटपुट बारिश हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में तापमान गिर सकता है। हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बिजली, ओलावृष्टि और बारिश के साथ आंधी की संभावना है।

बता दें कि इस बार मई के पहले पखवाड़े में बिल्कुल भी लू नहीं चली, वहीं मौसम विभाग की मानें तो इसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ का लगातार सक्रिय होना है। माना जा रहा है कि मई के अंतिम सप्ताह और जून की शुरुआत से गर्मी भीषण अंदाज में अपना रूप दिखाएगी, फिर राहत पाने के लिए मानसून की बारिश का बेसब्री से इंतजार करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.