Move to Jagran APP

FIR रद करवाने के लिए सर गंगाराम अस्पताल ने किया दिल्ली HC का रुख

कोरोना मरीजों की जानकारी देने वाले एप का इस्तेमाल नहीं करने पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के खिलाफ राजेंद्र नगर थाने में मुकदमा दर्ज है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 11:52 AM (IST)
FIR रद करवाने के लिए सर गंगाराम अस्पताल ने किया दिल्ली HC का रुख
FIR रद करवाने के लिए सर गंगाराम अस्पताल ने किया दिल्ली HC का रुख

नई दिल्ली, एएनआइ।  दिल्ली के नामी सर गंगाराम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) ने अपने खिलाफ दर्ज FIR को रद करवाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) का रुख किया है। अस्पताल प्रबंधन की इस याचिका पर आगामी 15 जून को सुनवाई होगी।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों की जानकारी देने वाले एप का इस्तेमाल नहीं करने पर अस्पताल को जिम्मेदार मानते हुए अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के खिलाफ राजेंद्र नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। दिल्ली सरकार की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने अस्पताल के खिलाफ FIR दर्ज कि थी। 

यह है आरोप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान प्राइवेट अस्पतालों पर विपक्षी दलों के साथ मिलकर गड़बड़ी करने का आरोप लगाया था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने सर गंगाराम अस्पताल पर एफआईआर दर्ज करा दी थी। यह FIR आईपीसी की धारा 154 के तहत दर्ज कराई गई है। सर गंगाराम अस्पताल पर आरोप है कि अस्पताल अपनी क्षमता के मुताबिक लोगों को सुविधाएं नहीं दे रहा है। उसपर भर्ती न करने और बेडों की कालाबाजारी का आरोप लगाया गया था।

यह है दिल्ली सरकार का आदेश

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि कोई भी अस्पताल अब किसी भी संदिग्ध केस को वापस न भेजे।  पत्रकार वार्त के दौरान आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने यह कह कर सनसनी फैला दी थी कि अस्पतालों की सेटिंग राजनीतिक दलों से है और वे दिल्ली सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। 

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 36000 को पार कर चुके हैं, जबकि इससे जान गंवाने वालों की संख्या 1200 के पार पहुंच गई है, जबकि ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत की तुलना में काफी कम है। कोरोना के बढ़ते मामले के चलते रविवार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ अहम बैठक होगी, जिसमें सीएम केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल शिरकत करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.