Move to Jagran APP

Shraddha Murder Case: हमले से हिंदू सेना ने किया किनारा, कहा- कार्यकर्ताओं की निजी भावना

श्रद्धा की जघन्य हत्या मामले में दोषी आफताब पर हमले के मामले में हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि संस्था ऐसे किसी भी काम का समर्थन नहीं करती है जो भारत के संविधान के खिलाफ हो हम भारत के कानून को मानते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prateek KumarPublished: Mon, 28 Nov 2022 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 10:47 PM (IST)
Shraddha Murder Case: हमले से हिंदू सेना ने किया किनारा, कहा- कार्यकर्ताओं की निजी भावना
हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने रोहिणी कोर्ट के बाहर आफताब पर हमला करने की कोशिश की है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। श्रद्धा की जघन्य हत्या मामले में दोषी आफताब पर हमले में दिल्ली पुलिस द्वारा हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं की संलिप्तता के दावे से हिंदू सेना ने इंकार किया है तथा हमले को कार्यकर्ताओं की निजी भावना बताया है। हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि संस्था ऐसे किसी भी काम का समर्थन नहीं करती है जो भारत के संविधान के खिलाफ हो, हम भारत के कानून को मानते हैं।

prime article banner

तलवार से हमला करने की कोशिश

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया है कि हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने रोहिणी कोर्ट के बाहर आफताब पर हमला करने की कोशिश की है। आफताब पर तलवार से हमला करने की कोशिश हुई है। विष्णु गुप्ता ने कहा कि इन कार्यकर्ताओं ने जो कुछ भी किया है वह उनकी निजी भावना है। पूरा देश देख रहा है कि कैसे आफताब ने एक हिंदू लड़की के टुकड़े-टुकड़े कर डाला। बता दें कि दिल्ली के महरौली में श्रद्धा की हत्या के चंद दिनों बाद ही आफताब ने एक बार फिर डेटिंग ऐप की मदद से दूसरी गर्लफ्रेंड बनाई। इसी डेटिंग ऐप , जिसके जरिए वह श्रद्धा वालकर से मिला था। हत्या के बाद श्रद्धा के शव के टुकड़े फ्रिज और घर के अलग हिस्सों में आफताब ने छिपा कर रखे थे। इस पूरी घटना के बाद लोगों के मन में आफताब को लेकर गुस्सा है। 

कुलदीप का विवादों से नाता पहले भी रहा, जेल भी जा चुका है

वहीं, गुरुग्राम संवाददाता के अनुसार श्रद्धा हत्याकांड के आरोपित आफताब पर हमले मामले में पकड़े गया कुलदीप चौहान गुरुग्राम के गांव धनकोट का रहने वाला है। वह हिंदू सेना के दूसरे घटक हिंदू सेना समिति की हरियाणा इकाई का अध्यक्ष है। हिंदू सेना से तीन साल पहले अलग होकर हिंदू सेना समिति बनी थी। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरुग्राम निवासी सुरजीत सिंह यादव ने कहा कि मुझे भी जानकारी मिली है कि कुलदीप कुछ लोगों के साथ दिल्ली गया और उसने उस वैन पर हमला किया जिसमें आफताब को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम जा रही थी। उन्होंने कहा कुलदीप ने ऐसा क्यों किया? हम कुछ नहीं कह सकते।

गांव में चर्चित रहा है कुलदीप

हमारा संगठन राष्ट्रवादी विचारधारा पर विश्वास करता है, पर घटना को लेकर कुलदीप की अपनी व्यक्तिगत मंशा रही होगी। उन्होंने कहा यह तो जरूर है कि एक बेटी का जिस तरह हत्या की गई उससे किसी का भी खून उबाल मार सकता है। कुलदीप अपने गांव में भी चर्चित है। उसके ऊपर मारपीट करने तथा दूसरे की प्रापर्टी पर कब्जा करने के आरोप भी लग चुके हैं। एक मामले में वह जेल भी जा चुका है। मौजूदा समय में वह मानेसर में एक होटल चलवा रहा है। द्वारका एक्सप्रेस-वे से सटी कई ऐसी सोसायटी जिनमें नहरी पेयजल की सुविधा नहीं है। उनमें वाटर टैंकर भेजने का ठेका भी लेता था। टैंकर आपूर्ति को कई बार विवाद भी हो चुके हैं। कुलदीप के बारे में उसके गांव के लोग खुलकर बोलने से बचते नजर आए।

Shraddha Murder Case: रोहिणी में आफताब को ले जा रही गाड़ी पर तलवार से हमला, कहा- करेंगे 70 टुकड़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.