Move to Jagran APP

Shraddha Murder Case: सुलझ रही श्रद्धा के मर्डर की गुत्थी, आफताब के खिलाफ मिले पुख्ता सबूत

श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला ने अपने पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट में और पुलिस पूछताछ के दौरान सारे जवाब एक-दूसरे से मेल खा रहे हैं। पुलिस ने बताया है कि पॉलीग्राफ और नार्को-एनालिसिस दोनों टेस्टों में आफताब ने पूरा सहयोग किया था।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Fri, 02 Dec 2022 03:06 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 03:06 PM (IST)
Shraddha Murder Case: सुलझ रही श्रद्धा के मर्डर की गुत्थी, आफताब के खिलाफ मिले पुख्ता सबूत
आफताब के पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट के जवाब एक, फोटो जागरण

नई दिल्ली, एजेंसी: श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला ने अपने पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट में और पुलिस पूछताछ के दौरान सारे जवाब एक-दूसरे से मेल खा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, 14 दिनों की पुलिस हिरासत के दौरान पूनावाला का इकबालिया बयान, उसके पॉलीग्राफ और नार्को एनालिसिस टेस्ट के दौरान पूछे गए सवालों के जवाब एक समान हैं।

loksabha election banner

हत्या की बात कबूली 

पुलिस के सूत्र ने बताया है कि पॉलीग्राफ और नार्को-एनालिसिस दोनों टेस्टों में आफताब ने पूरा सहयोग किया था। वहीं पूछताछ के दौरान पुलिस द्वारा पूछे गए सवालों के भी उसने वही जवाब दिए, जो उसने बाकी टेस्ट में दिए थे। पुलिस सूत्र के अनुसार आफताब ने इस बात को स्वीकार किया है कि उसी ने अपनी लिव-इन-गर्लफ्रेंड (श्रद्धा वालकर) की हत्या की और यह भी स्वीकार किया कि उसने दिल्ली के वन क्षेत्रों के विभिन्न स्थानों पर उसके शव के टुकड़े फेंके थे। 

13 से अधिक हड्डियां की जा चुकीं बरामद

हालांकि, पुलिस को अभी तक श्रद्धा वालकर का सिर नहीं मिल पाया है और वह अब भी शरीर के अन्य हिस्सों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस ने यह भी कहा है कि आफताब ने सभी टेस्टों में जवाब एक जैसे ही दिए हैं इसलिए इस केस में कोई नए मोड़ आने की संभवनाए कम है। सूत्र के अनुसार, श्रद्धा की डीएनए रिपोर्ट अगले सप्ताह तक आ जाएगी। पुलिस ने यह भी कहा कि चूंकि अब तक 13 से अधिक हड्डियां बरामद की जा चुकी हैं, इसलिए डॉक्टरों को श्रद्धा की मौत का पता लगाने और पुष्टि करने के लिए केवल हड्डियों की संख्या और पहचान करना है।

अब भी कई जांचें होनी बाकी 

पुलिस के सूत्र ने कहा कि अब हमारे पास इस बात का सबूत है कि आफताब पूनावाला ने ही अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या की है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच अभी भी चल रही है, इसलिए हम अब डिजिटल फुटप्रिंट्स और सबूतों का इंतजार कर रहे हैं जो जांच में अहम भूमिका निभाएंगे। इस केस में पुलिस ने और ब्योरा नहीं दिया क्योंकि इससे उनकी जांच प्रभावित होने की आशंका है। 

यह भी पढ़ें - Shraddha Murder: आफताब से अलग होना चाहती थी श्रद्धा, दिल्ली आने से पहले मुंबई में लिया था ब्रेकअप का फैसला

यह भी पढ़ें - Shraddha Murder Case: नार्को टेस्ट में आफताब के जवाबों से उड़े मनोविज्ञानियों के होश, किए कई खुलासे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.