नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अनलाक-3 में पूरी क्षमता के साथ खुले पुरानी दिल्ली के बाजारों में इन दिनों प्रशासनिक टीमें लगातार जाकर सतर्कता बरती हैं। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि पुरानी दिल्ली के बाजारों के लिए एक दर्जन टीमें गठित की गई हैं, जो शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं करने वाले और मास्क नहीं पहनने वाले दुकानदारों और ग्राहकों के चालान काट रही हैं।

मध्य जिले के एडीएम नागेंद्र त्रिपाठी का कहना है कि बुधवार को 500 से अधिक चालान बाजारों में किए गए हैं। इसमें सबसे अधिक सदर और चांदनी चौक से लगे बाजारों में किए गए हैं। प्रशासन की टीम उन दुकानदारों के विशेष रूप से चालान काट रही हैं, जो ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी का नियम का पालन नहीं करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी सतर्कता बरती जाएगी, ताकि कोरोना के नियमों का बेहतर तरीके से पालन कराया जा सकें और कोरोना की रफ्तार को थामा जा सके।

लॉकडाउन खुलने के बाद सरकार की ओर से ये हिदायत दी गई है कि लोग कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए दुकानें खोलेंगे। मगर कई जगहों पर इन नियमों का पालन नहीं दिख रहा है जिसके कारण कोरोना के फैलने का खतरा बना हुआ है। मेट्रो, बसें, ई रिक्शा और अन्य साधनों पर क्षमता से 50 फीसद तक कम लोगों को बैठाने के निर्देश दिए गए हैं मगर यहां भी नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

अब इन नियमों का पालन कराने के लिए टीमें बना दी गई हैं ये टीमें ऐसे नियमों का पालन न करने वालों का चालान कर रही है। टीमें अपने साथ चालान बुक आदि लेकर चल रही हैं और जो लोग कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं कर रहे हैं उनका चालान किया जा रहा है। इन टीमों को चालान करने के निर्देश दिए गए हैं जिससे वो नियम का पालन करें।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari