Move to Jagran APP

Delhi-Saharanpur National Highway: शास्त्री पार्क फ्लाईओवर की ओर जाने वाले जरूर पढ़ें यह खबर, जाम में फंसने से हो सकती है परेशानी

Delhi-Saharanpur National Highway एनएचएआइ ने इस राजमार्ग के निर्माण के लिए शास्त्री पार्क में फ्लाईओवर के आइएसबीटी की ओर जाने वाले लूप के पास बैरिकेड लगाकर गांधी नगर की तरफ जाने वाली सड़क को बंद कर दिया। ऐसा करने से पहले किसी तरह की अग्रिम सूचना नहीं दी गई थी।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 02:10 PM (IST)
Delhi-Saharanpur National Highway:  शास्त्री पार्क फ्लाईओवर की ओर जाने वाले जरूर पढ़ें यह खबर, जाम में फंसने से हो सकती है परेशानी
Delhi-Saharanpur National Highway: लोगों को सड़क बंद होने की जानकारी नहीं थी।

नई दिल्ली [आशीष गुप्ता]। Delhi-Saharanpur National Highway: दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए शास्त्री पार्क में फ्लाईओवर के आइएसबीटी की ओर जाने वाले लूप के पास बैरिकेड लगाकर शनिवार को गांधी नगर जाने वाली सड़क अचानक बंद कर दी गई। इससे पूरे दिन सड़क पर यातायात प्रभावित रहा। लौटने के लिए चालक उल्टी दिशाओं में वाहन चलाते दिखाई दिए। इसकी वजह से कई बार जाम की स्थिति बनी।

loksabha election banner

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अधिकारियों की मानें तो यह सड़क लंबे वक्त के लिए बंद रहेगी। ऐसे में इस रास्ते से जाने वाले वाहन चालकों को सलाह दी जा रही है कि वह जीटी रोड, धर्मपुरा लाल बत्ती से नगर निगम के मलबा निस्तारण संयंत्र के सामने से होते हुए गांधी नगर का रुख करें।इस राजमार्ग के पहले पैकेज के तहत अक्षरधाम मंदिर एनएच-नौ से यूपी बार्डर लोनी तक कई जगह निर्माण कार्य शुरू हुआ है।

उसी क्रम में शनिवार को एनएचएआइ ने इस राजमार्ग के निर्माण के लिए शास्त्री पार्क में फ्लाईओवर के आइएसबीटी की ओर जाने वाले लूप के पास बैरिकेड लगाकर गांधी नगर की तरफ जाने वाली सड़क को बंद कर दिया। ऐसा करने से पहले किसी तरह की अग्रिम सूचना नहीं दी गई थी। इस कारण लोगों को सड़क बंद होने की जानकारी नहीं थी।

गांधी नगर की ओर जाने वाले वाहन सवार लोग जब फ्लाईओवर के लूप के पास पहुंचे तो मालूम हुआ कि रोड बंद है। ऐसे में जिन वाहन सवारों को गांधी नगर की तरफ जाना था, वह विपरीत दिशा में मुड़ कर जीटी रोड, धर्मपुरा लालबत्ती से नगर निगम मलबा निस्तारण संयंत्र के सामने से होते हुए गांधी पहुंचे। कुछ दुपहिया वाहन चालक बैरिकेड के पास टूटे डिवाइडर से निकल कर उल्टी दिशा में होते हुए गए।

यह सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। इसकी वजह से वहां जाम की स्थिति बनी रही।वैकल्पिक मार्ग का बोर्ड लगना चाहिएरोड बंद करने पर एनएचएआइ को लोगों को वैकल्पिक मार्ग की जानकारी देने के लिए बोर्ड लगाना चाहिए, जो नहीं लगाया गया है। लोगों का कहना है कि राजमार्ग का निर्माण शुरू होना अच्छी बात है, लेकिन उससे लोगों को असुविधा नहीं होनी चाहिए। हालांकि एनएचएआइ के लिए निर्माण कार्य कर रही कंपनी की तरफ से बैरिकेडिंग के पास एक सुरक्षा गार्ड तैनात किया गया है, लेकिन वह लोगों को वैकल्पिक मार्ग के बारे में जानकारी नहीं दे पा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.