Move to Jagran APP

Defamation Case: कांग्रेस नेता शशि थरूर पहुंचे हाई कोर्ट, ट्रायल कोर्ट के फैसले को दी चुनौती

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने मानहानि के मामले में निचली अदालत की तरफ से जारी किए गए समन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 01:47 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 01:47 PM (IST)
Defamation Case: कांग्रेस नेता शशि थरूर पहुंचे हाई कोर्ट, ट्रायल कोर्ट के फैसले को दी चुनौती
Defamation Case: कांग्रेस नेता शशि थरूर पहुंचे हाई कोर्ट, ट्रायल कोर्ट के फैसले को दी चुनौती

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने मानहानि के मामले में निचली अदालत की तरफ से जारी किए गए समन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है। शशि थरूर ने निचली अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए समन को रद करने की मांग की है। 

loksabha election banner

आरोप है कि शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। कांग्रेस नेता के विवादित बयान के खिलाफ भाजपा नेता राजीव बब्बर ने उनके खिलाफ मानहानि का केस दायर किया हुआ है। 

इससे पहले निचली अदालत ने कोर्ट में पेश नहीं होने पर शशि थरूर के खिलाफ समन जारी किया था। इससे पहले कोर्ट में पेश नहीं होने पर कांग्रेस सांसद पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया था। 

क्या है पूरा मामला

शशि थरूर ने पीएम मोदी की आलोचन करते हुए आपत्तिजनक बयान दिया था। थरूर के विवादित बयान के चारों तरफ कड़ी निंदा हुई थी। भाजपा नेताओं ने थरूर को माफी मांगने को कहा था। माफी नहीं मांगने पर भाजपा नेता राजीव बब्बर ने कांग्रेस नेता के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं शशि थरूर

शशि थरूर केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से सांसद हैं। मनमोहन सिंह की सरकार में वह विदेश राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। शशि थरूर अक्सर भाजपा और पीएम मोदी की आलोचना करते रहे हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.