नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस ने भारतीय सेना का कप्तान बनकर घूम रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित से सेना की वर्दी, फर्जी आइकार्ड इत्यादि बरामद हुआ है। आरोपित की पहचान सैनिक एनक्लेव निवासी दिलीप कुमार के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह खुद को सेना का कप्तान बताकर महिलाओं से दोस्ती करता था। वह अब तक 300 से अधिक महिलाओं से दोस्ती कर चुका है। आरोपित से बरामद मोबाइल में कई विदेशी वाट्सएप ग्रुप भी मिले हैं जिनमें पाकिस्तान के भी कई नंबर मिले हैं। पुलिस को आशंका है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां भी आरोपित से संपर्क करने का प्रयास कर रही थीं। आशंका है कि इसी कारण से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां उसके हनीट्रैप में फंसाने का प्रयास कर रही थीं। पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है।

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि ग्रेटर कैलाश-1 की अर्चना रेडलाइट के पास एक युवक खुद को सेना का कप्तान बता रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने आरोपित को पकड़ा। आरोपित सेना की वर्दी में था। उससे सेना का फर्जी आइकार्ड और मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। आरोपित कई अंतरराष्ट्रीय वाट्सएप समूहों से भी जुड़ा था जिसमें वह अपनी अश्लील वीडियो भेजता रहता था। मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि युवक अब तक 300 से अधिक महिलाओं से दोस्ती कर चुका था।

विदेशी महिलाओं से भी करता था बात

आरोपित दिलीप ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह कई विदेशी महिलाओं से भी बात करता था। वह खुद को कैप्टन शेखर के रूप में दिखाता था और इंटरनेट मीडिया पर महिलाओं को आकर्षित करने का प्रयास करता। वह शुक्रवार को भी एक युवती से मिलने जीके पहुंचा था जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

असली कप्तान समझकर डोरे डाल रहे थे पाकिस्तानी

मामले की जांच से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक आरोपित के मोबाइल से पाकिस्तान से संबंधित नंबर भी मिले हैं। आरोपित खुद को भारतीय सेना का कप्तान बताता था इसके चलते पाकिस्तानी जासूसी एजेंसियां भी आरोपित को हनीट्रैप में फंसाने का प्रयास कर रही थीं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपित पर दिल्ली के कुछ इलाकों के वीडियो साझा करने और विदेशियों को फोटो उपलब्ध कराने का भी शक है। पुलिस आरोपित के खिलाफ जासूसी के मामले में भी जांच कर रही है।

Edited By: Mangal Yadav