Move to Jagran APP

Terror Attack Alert in Delhi: आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सिंघु और टीकरी बॉर्डर सहित अन्य आंदोलन स्थलों पर सुरक्षा एजेंसियां हुई सतर्क

पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ कश्मीर-खालिस्तान के जरिये ड्रग्स तस्करों के माध्यम से पंजाब में दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या कराना चाह रही है। 2016-2017 के दौरान आइएसआइ ने पंजाब के गैंगस्टरों व खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथियों के जरिये पंजाब में आठ दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या कराई थी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 10:10 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 10:10 AM (IST)
Terror Attack Alert in Delhi: आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सिंघु और टीकरी बॉर्डर सहित अन्य आंदोलन स्थलों पर सुरक्षा एजेंसियां हुई सतर्क
सुरक्षा एजेंसियों ने सिंघु बॉर्डर समेत अन्य आंदोलन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Terror Attack Alert in Delhi: राजधानी दिल्ली से पांच आतंकियों के पकड़े जाने के बाद दिल्ली पुलिस सहित सभी सुरक्षा एजेंसियों ने सिंघु बॉर्डर समेत अन्य आंदोलन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी है। खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन के जरिये आइएसआइ भारत में आरएसएस नेताओं की हत्या कराना चाहती है, ताकि सिख व हिंदुओं के बीच दंगे भड़क सकें। डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक पाक आइएसआइ के साथ पाकिस्तान स्थित खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के प्रमुख रहे हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के प्रमुख लखबीर सिंह उर्फ रोडे व सुखमीत पाल सिंह पंजाब में उग्रवाद को पुनर्जीवित करने की साजिश रच रहे हैं। हरमीत सिंह की कुछ समय पहले मौत हो गई है। सुखमीत अपने शूटरों के जरिये पंजाब में कुछ लोगों की हत्या की साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है।

loksabha election banner

वहीं, यह भी पता चला है कि पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ कश्मीर-खालिस्तान के जरिये ड्रग्स तस्करों के माध्यम से पंजाब में दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या कराना चाह रही है। 2016-2017 के दौरान आइएसआइ ने पंजाब के गैंगस्टरों व खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथियों के जरिये पंजाब में आठ दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या कराई थी। आइएसआइ के निर्देश पर बीते 11 फरवरी को हिंदू संगठन के नेता हनी महाजन पर पंजाब के शूटरों ने हमला किया था। हमले में किसी अन्य व्यक्ति की मौत हो गई थी। घायल होने के बावजूद महाजन की जान बच गई थी।

यहां पर बता दें कि दिल्ली पुलिस ने रविवार रात को दिल्ली के शकरपुर इलाके से एनकाउंटर के बाद 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों भी अलर्ट पर हैं, क्योंकि किसानों के आंदोलन के बीच इन 5 आतंकियों की गिरफ्तारी अंदेशे का संकेत दे रही है। इन पांचों आतंकियों का संबंध जम्मू-कश्मीर  और पंजाब से पाया गया है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.