Move to Jagran APP

School Reopening News: अगले सप्ताह से दिल्ली में खुल सकते हैं छह से आठवीं तक के बच्चों के स्कूल

Delhi School Reopening News स्कूल खोलने को लेकर बनी विशेषज्ञ समिति ने तीन चरणों में स्कूल खोलने की सिफारिश की थी फिलहाल 9 से 12वीं के स्कूल खोल दिए गए हैं। अगले चरण यानी छह से आठ वीं कक्षा के स्कूल खोलने को लेकर सरकार जरूरी फीडबैक ले रही है।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 07:10 AM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 07:41 AM (IST)
School Reopening News: अगले सप्ताह से दिल्ली में खुल सकते हैं छह से आठवीं तक के बच्चों के स्कूल
Delhi School Reopening News: अगले सप्ताह से खुल सकते हैं छह से आठवीं तक के बच्चों के स्कूल

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। देश की राजधानी दिल्ली में अगले सप्ताह तक छह से आठवीं तक के बच्चों को स्कूल भेजे जाने पर फैसला हो सकता है। दिल्ली सरकार इस बारे में गभीरता से विचार कर रही है। दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर बनी विशेषज्ञ समिति ने तीन चरणों में स्कूल खोलने की सिफारिश की थी, जिसके आधार पर 9 से 12वीं के स्कूल खोल दिए गए हैं। अगले चरण यानी छह से आठ वीं कक्षा के स्कूल खोलने को लेकर दिल्ली सरकार जरूरी फीडबैक ले रही है। जिसमें अभिभावक माध्यमिक कक्षाओं को भी शुरू किए जाने पर सहमति जता रहे हैं। इसे आधार बनाकर सरकार फैसला लेगी। इस बारे में इसी सप्ताह के अंत तक होने वाली दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में फैसला लिया जाएगा।

loksabha election banner

उधर, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इस बारे में रविवार को संकेत दिए हैं। उन्होंने पूछे जाने पर कहा कि बहुत से अभिभावक माध्यमिक स्कूल खोले जाने की मांग कर रहे हैं।

फिलहाल 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुले

गौरतलब है कि दिल्ली में फिलहाल 9वीं से 12वीं तक स्कूल खुले हैं। इसके लिए एसओपी तय की गई है कि जिसके तहत छात्र-छात्राओं को अभिभावकों की अनुमति के बगैर स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। इतना ही नहीं, सिर्फ 50 फीसद छात्र क्षमता के साथ स्कूल खोले जा रहे हैं। जिन छात्र-छात्राओं को स्कूल आना है, वे अभिभावकों से एक शपथ पत्र लिखवाकर ला रहे हैं। वहीं,  दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में रहने वाले छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को स्कूल जाने की अनुमति नहीं है। सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले छात्र, शिक्षक या कर्मचारी को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। स्कूल में छात्रों और शिक्षकों हर समय मास्क लगाना अनिवार्य है। इसके साथ छात्र-छात्राएं खाना भी साथ में शेयर नहीं कर रहे हैं। स्कूल खोले जाने के लिए जो मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तय की गई है उसका सभी स्कूल कड़ाई से पालन कर रहे हैं।

DDA Flat News 2021: सामने आ गई असली वजह, आखिर लोग क्यों सरेंडर कर रहे हैं डीडीए के फ्लैट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.