Move to Jagran APP

Monsoon Rain News Update: जरा सी बारिश में 'डूबा' दिल्ली-एनसीआर, मानसून से पहले सामने आई डराने वाली तस्वीरें

Monsoon Rain News Update आंधी के चलते दिल्ली नोएडा फरीदाबाद गुरुग्राम और गाजियाबाद जगह-जगह सड़क किनारे पेड़ गिरे तो कई जगहों पर जलभराव हो गया। इसके चलते जाम ने लोगों की खासतौर से वाहन चालकों की परेशानी बढ़ा दी।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 01:39 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 02:21 PM (IST)
Monsoon Rain News Update: जरा सी बारिश में 'डूबा' दिल्ली-एनसीआर, मानसून से पहले सामने आई डराने वाली तस्वीरें
जरा सी बारिश में 'डूबा' दिल्ली-एनसीआर, मानसून से पहले सामने आई डराने वाली तस्वीरें

नई दिल्ली/गुरुग्राम/नोएडा, जागरण डिजिटल। दिल्ली-एनसीआर में मानसून 2022 के दस्तक देने में एक महीने का वक्त है, लेकिन सोमवार सुबह कुछ घंटों की बारिश ने दिल्ली, यूपी और हरियाणा सरकार के साथ-साथ लोगों को भी चिंता में डाल दिया है। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह पांच बजे से आंधी के बाद लगातार 3 घंटे तक चली बारिश के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। 

loksabha election banner

आंधी के चलते दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम और गाजियाबाद समेत कई इलाकों में सैकड़ों पेड़ गिरे तो तेज बारिश ने जगह-जगह जलराव के हालात पैदा कर दिए। इस बीच दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों से डराने वाली तस्वीरें भी सामने आई है, जहां पर सड़कों और गलियों में घुटनों तक पानी भरा है। पुल प्रह्लापुर में तो एक ट्रक ही डूब गया। इसके बाद यहां पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया है। 

ऐसे हालात देखकर लोगों के साथ-साथ विशेषज्ञ भी चिंतित हैं कि अगर जरा सी बारिश में ये हाल है तो मानसून के दौरान यानी जुलाई और अगस्त में क्या हाल होगा?

जलभराव के चलते जगह-जगह जाम

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह तेज आंधी के चलते सैकड़ों पेड़ सड़क किनारे गिर गए। इस दौरान कई गाड़ियां भी चपेट में आ गईं।

आंधी और बारिश से लोगों को सोमवार सुबह काफी परेशानी झेलनी पड़ी।  कई इलाकों में भारी जाम भी लग गया।  वहीं, आंधी-बारिश के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। एयरपोर्ट ने यात्रियों से अनुरोध है कि उड़ान की ताजा जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

दूसरी ओर, आंधी-बारिश और बिजली के कारण दिल्ली एनसीआर में कई पेड़ गिरे और हवा की रफ्तार ने आवागमन में बाधा डाली।सैकड़ों जगहों पर पेड़ गिरने के साथ फरीदाबाद व नोएडा में कई जगह सोमवार सुबह ओले भी पड़े हैं। 

बारिश की वजह से बेतरतीबी से चल रहे वाहनों की वजह से सोमवार सुबह सरिता विहार स्थित अंडरपास से ओखला गोलचक्कर तक भीषण जाम लग गया। इसके बाद लोगों को काफी देर तक परेशानी हुई।

गुरुग्राम में बस अड्डे पर घुटने तक पानी भर गया।

वहीं, दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी बारिश का असर दिखाई दिया। जलभराव की वजह से बल्लभगढ़ बस अड्डे के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया। यहां पर काफी समय पर वाहन रेंगरेंग कर चले। 

आंधी व बारिश की वजह से विमान संचालन प्रभावित

सोमवार तड़के आंधी व बारिश की वजह से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान का संचालन प्रभावित रहा। इससे 40 विमानों के उड़ानों पर असर पड़ा है। दिल्ली आ रहे कई विमानों को डायवर्ट कर दिया गया है। अभी भी एयरपोर्ट पर विमानों का संचालन सुचारू रूप से नहीं शुुरू हुआ है।

जानकारी के मुताबिक आंधी की वजह से एयरपोर्ट पर उतरने वाले 18 विमानों को विलंब से उतारा गया। इसके अलावा 19 विमानों को जयपुर, लखनऊ, इंदौर, अमृतसर व मुंबई डायवर्ट कर दिया गया। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक विमान सेवा को सामान्य होने में अभी समय लगेगा। विमानों के प्रस्थान समय में देरी हो सकती है।

21 मई को भी आंधी की वजह से तीन इंटरनेशनल फ्लाइट व 13 डोमेस्टिक फ्लाईट को डायवर्ट कर दिया गया था। इसमें से 17 विमानों को अमृतसर में लैंड कराया गया था। इस दौरान यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इससे पहले 26 अप्रैल को आंधी की वजह से छह विमानों का डायवर्ट किया गया था। इन विमानों को लखनऊ और जयपुर एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.