नई दिल्‍ली [ जेएनएन ]। कपिल मिश्रा के नए-नए खुलासे के बीच अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन ने आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। बता दें कि कपिल मिश्रा ने अपने एक खुलासे में जैन पर केजरीवाल को दो करोड़ रुपये रिश्‍वत देने का अारोप लगाया है। सतेंद्र जैन ने दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट में कपिल के खिलाफ और राजौरी गार्डन से अकाली विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

क्‍या है मामला

दिल्‍ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल को दिल्‍ली के टैंकर घोटाले पर पर्दा डालने के लिए दो कराेड़ रुपये की रिश्‍वत दी गई। कपिल का दावा है कि यह डील दिल्‍ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन के जरिए हुई।

यह भी पढ़ें: योगेंद्र यादव ने ली चुटकी, 'गुरु गुड़ रह गया, चेला शक्कर बन गया है'

इस आरोप के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था, 'मैं बस देख रहा हूं कि कपिल जी कितना झूठ बोलेंगे ? हर बात की एक सीमा होती है। वह बस निराधार आरोप लगा रहे हैं।' जैन ने कहा था कि कपिल मिश्रा अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं और इसी वजह से 'बकवास' कर रहे हैं।

यह भी पढेंः AAP में बगावत के सुर तेज, कपिल मिश्रा के बाद एक और विधायक बना बागी

कपिल ने क्‍या कहा था

कपिल ने आरोप लगाया था कि 'मैंने अपनी आंखों से अरविंद केजरीवाल को उनके घर पर  सतेंद्र जैन से दो करोड़ रुपये लेते देखा। मैंने पूछा कि यह क्या है, तो उन्होंने कुछ नहीं बताया। मैंने पूछा कि यह कैश कहां से आया, आप सारे विधायकों को बताइए। अगर गलती हुई है तो आप माफी मांगिए। उसके बाद विधायकों की बैठक हुई, लेकिन उसमें इस पर कुछ नहीं कहा गया।' कपिल मिश्रा ने जैन पर कालेधन और मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि ब्लैक मनी और मनी लॉन्डरिंग के मामले में सतेंद्र जैन से लेकर केजरीवाल तक सभी को जानकारी है।


 

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस