Move to Jagran APP

Farmers Rally In Delhi: दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा की रैली आज, इन रास्तों से बचकर निकलें

Farmers Rally In Delhi राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में आज सोमवार को होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की रैली के चलते कई सड़कों पर आज यानी 20 मार्च को सुबह 9 बजे से ट्रैफिक प्रतिबंधित किया गया है। (File Photo)

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Mon, 20 Mar 2023 08:10 AM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 08:10 AM (IST)
Farmers Rally In Delhi: दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा की रैली आज, इन रास्तों से बचकर निकलें
Farmers Rally In Delhi: दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा की रैली आज, इन रास्तों से बचकर निकलें

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस ने आज सोमवार को रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukta kisaan Morcha) की रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। स्पेशल ब्रांच को इसको लेकर अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा में दिल्ली पुलिस के अलावा बड़ी संख्या में पैरा मिलिट्री की भी तैनाती की जाएगी।

loksabha election banner

मध्य जिला के सभी थानाध्यक्षों के अलावा अन्य जिले के भी इंस्पेक्टरों की भी ड्यूटी लगाई गई है। रैली को लेकर यातायात पुलिस ने भी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए वाहन चालकों से अपील की है कि वे रामलीला मैदान के आसपास की सड़कों विशेष रूप से दिल्ली गेट से अजमेरी गेट चौक व जेएलएन मार्ग का इस्तेमाल करने से बचें। आम लोगों से भी कहा गया है कि वे रामलीला मैदान के आसपास की सड़कों का इस्तेमाल करने से परहेज करें अन्यथा उन्हें जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है।

संयुक्त किसान मोर्चा की रैली में करीब 15-20 हजार किसानों के आने की संभावना है। रामलीला मैदान के अंदर व बाहर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। साथ ही सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी निगरानी रखी जाएगी। पुलिस अधिकारी का कहना है कि आयोजक को सशर्त रैली की अनुमति दी है।

इन मार्गों पर यातायात रहेगा प्रतिबंधित

बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक तक रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से कमला बाजार व विवेकानंद मार्ग, जेएलएन मार्ग (दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक), कमला मार्केट से गुरु नानक चौक तक, चमन लाल मार्ग, आसफ अली रोड की ओर अजमेरी गेट, पहाड़गज चौक, झंडेवालान, देश बंधु गुप्ता रोड से अजमेरी गेट तक।

नोट- इन सड़कों पर आज यानी 20 मार्च को सुबह 9 बजे से यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

इन मार्गों पर रहेगा डायवर्जन

महाराजा रणजीत सिंह मार्ग मीरदर्द चौक, दिल्ली गेट, जेएलएन मार्ग, मिंटो रोड, कमला मार्केट, हमदर्द चौक, अजमेरी गेट, भवभूति मार्ग, चमन लाल मार्ग, पहाड़गंज चौक।

आम जनता के लिए निर्देश

  • नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली व निजामुद्दीन स्टेशन और आइएसबीटी जाने के लिए समय से पहले निकलें।
  • सड़कों की भीड़ कम करने में मदद के लिए सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल ज्यादा करें।
  • वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही पार्क करें, ताकि जाम न लगे।
  • यदि कोई असामान्य या अज्ञात वस्तु अथवा व्यक्ति संदिग्ध हालत में दिखे तो पुलिस को बताएं।
  • यातायात पुलिस ने वाहन चालकों के लिए दिशानिर्देश जारी किए। 
  • रामलीला मैदान के आसपास की सड़कों से बचने की सलाह दी। 

उत्पात मचाने वालों पर होगी कार्रवाई

इस प्रदर्शन के दौरान किसी भी तरह का उत्पात मचाने व कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। किसानों को जहां पर वाहन पार्किंग करने की अनुमति दी गई है वे वहीं पर वाहन पार्क करेंगे। भीड़ को देखते हुए अगर किसी सड़क को डायवर्ट करने की जरूरत पड़ेगी तब डायवर्ट किया जाएगा। किसानों को शांतिपूर्वक रैली में अपनी मांग रखने की हिदायत दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.