Move to Jagran APP

Farmers Protest: शिअद बादल ने आंदोलन को बदनाम करने की साजिश रची: जीके

जीके ने दावा किया कि आंदोलन को भटकाने के लिए गिल मंगलवार को टिकरी बार्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर गए और उसके बाद आटो पकड़ साथियों के साथ लाल किले तक गए। इसका वीडियो भी उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर डाला है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 05:54 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 05:54 PM (IST)
Farmers Protest: शिअद बादल ने आंदोलन को बदनाम करने की साजिश रची: जीके
जागो के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके_ ANI

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। जग आसरा गुरु ओट (जागो) ने आरोप लगाया है कि साजिश के तहत किसान आंदोलन को कमजोर व बदनाम करने के लिए ट्रैक्टर परेड के नाम पर उत्पात किया गया। इस साजिश के पीछे शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) है। उन्होंने दीप सिद्धू और अकाली नेता अमन गिल के कॉल रिकॉर्ड की जांच करने की भी मांग की है। जागो के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने प्रेस वार्ता में कहा कि अकाली दल की आइटी विंग के मोगा जिले के अध्यक्ष अमनदीप सिंह खालसा लाल किले पर मौजूद थे। वह अकाली दल के बड़े नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के विश्वास पात्र हैं।

prime article banner

जीके ने दावा किया कि आंदोलन को भटकाने के लिए गिल मंगलवार को टिकरी बार्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर गए और उसके बाद आटो पकड़ साथियों के साथ लाल किले तक गए। इसका वीडियो भी उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर डाला है। उन्होंने कहा कि लाल किले की घटना के बाद दीप सिद्धू के खिलाफ आरोप लग रहा है। लेकिन, वीडियो एवं तस्वीरों से स्पष्ट है कि सिद्धू के साथ अकाली दल भी किसान संगठनों को बदनाम करने के लिए काम कर रहा था।

यही कारण है कि 25 जनवरी को गाजीपुर बार्डर में ट्रैक्टर चलाने की रिहर्सल करने वाले दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा 26 जनवरी को कहीं नजर नहीं आए, क्योंकि वे साजिश रच चुके थे।

जीके भाजपा को खुश कर रहे : कालका

शिअद बादल के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने कहा कि जीके की सच्चाई लोग जान चुके हैं। वे भाजपा को खुश करने के लिए कुछ भी बोल व कर सकते हैं। अमन गिल को कई साल पहले आइटी सेल से निकाल दिया गया है। वहीं, दीप सिद्धू की भाजपा के बड़े नेताओं के साथ फोटो है, इसलिए वह उसे बचा रहे हैं। उन्हें आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति से ऊपर उठकर कौम के लिए काम करना चाहिए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.