Move to Jagran APP

उड़ान रद होने पर यात्रियों ने एयरपोर्ट पर किया हंगामा, सुरक्षाकर्मियों ने संभाले हालात

दिल्‍ली से रांची जाने वाली एक फ्लाइट को कैंसिल किए जाने के बाद वहां इंतजार कर रहे यात्रियों का गुस्‍सा फूट पड़ा और लोगों ने जमकर हंगामा किया। सुरक्षाकर्मियों ने हालात संभाले।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 09:11 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 09:11 PM (IST)
उड़ान रद होने पर यात्रियों ने एयरपोर्ट पर किया हंगामा, सुरक्षाकर्मियों ने संभाले हालात
उड़ान रद होने पर यात्रियों ने एयरपोर्ट पर किया हंगामा, सुरक्षाकर्मियों ने संभाले हालात

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। अाइजीअाइ एयपोर्ट पर बुधवार की सुबह एयर एशिया की उड़ान से रांची जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। पहले तो एयरलाइंस ने बताया कि उड़ान लेट है, लेकिन 5 घंटे इंतजार के बाद उड़ान रद कर दी गई। वहीं, उड़ान की अगली तिथि 5 जुलाई तय की गई। इसके बाद वहां यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा शुरू होने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह समझा-बुझा कर यात्रियों को शांत कराया।

loksabha election banner

तकनीकी कारणों से रद हुई उड़ान

वहीं, एयरलाइन के मुताबिक तकनीकी कारणों से उड़ान रद करनी पड़ी है। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि एयर एशिया की उड़ान को अाइजीअाइ से सुबह 9.25 बजे उड़ान भरनी थी। लॉकडाउन के निर्देशों के मुताबिक ज्यादातर यात्री निर्धारित समय से करीब तीन घंटे पहले टर्मिनल 3 पर पहुंच गए थे।

सारी प्रक्रिया पूरी कर इंतजार कर रहे थे 150 यात्री

बोर्डिंग पास लेने और सुरक्षा जांच की पूरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद करीब 150 यात्री उड़ान का इंतजार कर रहे थे। तभी घोषणा की गई कि उड़ान का समय दोपहर 2 बजे कर दिया गया है। अचानक से उड़ान के समय बदले जाने के बावजूद यात्री दो बजे के उड़ान का इंतजार करते रहे।

पहले समय बदला फिर रद की उड़ान

इसी बीच एयरलाइंस के कर्मियों ने यात्रियों को बताया कि अाज की उड़ान को रद कर इसे 5 जुलाई के लिए रिशेड्यूल कर दिया गया है। लंबे इंतजार के बावजूद उड़ान रद किए जाने से यात्री गुस्से में अा गए। नाराज यात्रियों ने एयपोर्ट पर हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा देख एयर लाइन के कर्मी वहां से चले गए। बाद में सीआईएसएफ के कर्मियों ने यात्रियों को किसी तरह शांत कराया। बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी के लिए एहतियातन सरकार ने यात्रियों को सिक्‍योरिटी चेक और अन्‍य जरूरी प्रक्रिया पूरी करने तीन घंटे पहले आने के लिए नियम बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.