Move to Jagran APP

संडे दिल्ली आ रहे हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, इन इलाकों में रहेगा रूट डायवर्जन

Delhi Assembly Election 2020 पीएम की रैली के मद्देनजर रविवार को कई मार्गों पर वाणिज्यिक वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। वहीं कई मार्गों पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 08:33 AM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 09:20 AM (IST)
संडे दिल्ली आ रहे हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, इन इलाकों में रहेगा रूट डायवर्जन
संडे दिल्ली आ रहे हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, इन इलाकों में रहेगा रूट डायवर्जन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार (22 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली आयोजित की जा रहा है। यह रैली अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए पीएम मोदी मोदी को धन्यवाद करने के लिए की जा रही है। इस बाबत रविवार को कई मार्गों पर वाणिज्यिक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीं कई मार्गों पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। ऐसे में रविवार को लाल किला और दिल्ली गेट की तरफ जाने वाले वाहन चालक अन्य मार्गों का प्रयोग करें।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस के अनुसार, दिल्ली गेट और राजघाट से जेएलएन मार्ग की तरफ वाणिज्यिक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा गुरुनानक चौक से अजमेरी गेट तक, कमला मार्केट से हमदर्द की तरफ, डीडीयू मिंटो लाइट प्वाइंट से कमला मार्केट की तरफ, अजमेरी गेट से हमदर्द चौक और मीरदर्द से तुर्कमान गेट तक वाणिज्यक वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा।

इन मार्गों पर सभी प्रकार के वाहन रहेंगे प्रतिबंधित

  •  रंजीत सिंह फ्लाई ओवर से बाराखंभा रोड होते हुए गुरुनानक चौक तक
  •  विवेकानंद मार्ग
  •   जेएलएन मार्ग
  •  कमला मार्केट से गुरुनानक चौक तक
  •  चमन लाल मार्ग पर वीआइपी गेट तक
  •   पहाड़गंज चौक से अजमेरी गेट तक
  • लाल किला और दिल्ली गेट की तरफ जाने वाले वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें

भाजपा नेताओं ने सभा की तैयारियों का जायजा लिया

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने रामलीला मैदान में बैठक करके 22 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की तैयारियों का जायजा लिया। राज्यसभा सदस्य विजय गोयल और प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कहा कि रैली की तैयारी अंतिम चरण में है। प्रधानमंत्री ने अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को उनके मकान का मालिकाना हक दिया है। लोग रैली में पहुंचकर प्रधानमंत्री का धन्यवाद करेंगे। बैठक में प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, र¨वद्र गुप्ता, राजेश भाटिया, प्रदेश उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, डॉ. मोनिका पंत व योगिता सिंह सहित सभी मोर्चा अध्यक्ष व अन्य नेता शामिल थे। रैली में लोगों को ले जाने के लिए 3500 बसों की व्यवस्था की गई है। रैली स्थल पर जगह-जगह एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी।

रामलीला मैदान पहुंचे महापौर अवतार सिंह

दिल्ली के महापौर अवतार सिंह और स्थायी समिति अध्यक्ष जय प्रकाश ने तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों को रामलीला मैदान के आस-पास पड़े मलबे व कूड़े को हटाने के निर्देश दिए। इस के साथ ही उन्होंने अधिकारियों को रामलीला मैदान के सभी गड्ढों को भी भरने के निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रमुख अभियंता, केपी सिंह व निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.