Move to Jagran APP

Route Diversion: पीएम की जनसभा के कारण शहर में कई जगहों पर मिलेगा रूट डार्यवर्जन, यहां लें अपडेट जानकारी

25 नवंबर को होने वाले नोएडा एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम और जनसभा कार्यक्रम में आने वाले वाहन चालक निर्धारित पार्किंग में ही पार्क कर सकेंगे। किसी भी दशा में वाहनों को सार्वजनिक स्थानों पर खड़ा करने की छूट नहीं होगी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 08:10 AM (IST)
Route Diversion: पीएम की जनसभा के कारण शहर में कई जगहों पर मिलेगा रूट डार्यवर्जन, यहां लें अपडेट जानकारी
नियम को उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

नई दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के दौरान जेवर-बुलंदशहर मार्ग पर होने वाली जनसभा के मद्देनजर ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा। जनसभा में आने वाले वाहनों को व्यवस्थित रूप से खड़ा करने के लिए प्रशासन की ओर से अलग-अलग स्थानों पर पाकिर्ंग बनाई गई है। 25 नवंबर को होने वाले नोएडा एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम और जनसभा कार्यक्रम में आने वाले वाहन चालक निर्धारित पार्किंग में ही पार्क कर सकेंगे। किसी भी दशा में वाहनों को सार्वजनिक स्थानों पर खड़ा करने की छूट नहीं होगी। नियम को उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

यह रहेगा ट्रैफिक ट्रैफिक डायवर्जन

  • बुलंदशहर-सिकंदराबाद से जेवर की ओर जाने वाले यातायात को कस्बा झाजर से कस्बा जहांगीरपुर की ओर डायवर्ट किया जायगा और यह यातायात जहांगीरपुर से जेवर होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • यमुना एक्सप्रेस-वे, पलवल, नोएडा, जेवर, से सिकंदराबाद-बुलंदशहर की ओर जाने वाला यातायात जेवर-खुर्जा मार्ग से कस्बा जहांगीरपुर से कस्बा झाजर होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • जेवर-बुलन्दशहर मार्ग पर सबौता तिराहा पर बैरियर लगाकर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। इसके आगे केवल जनसभा में जाने वाले वाहनों को ही जाने दिया जायगा।
  • थोरा गांव भटटा तिराहा पर बैरियर लगाकर कार्यक्रम स्थल की ओर भारी वाहन बस, ट्रक आदि का आवागमन प्रतिबंधित किया जायगा। जनसभा में आने वाले छोटे वाहन पाकिर्ंग पी-7 में जा सकेंगे।
  • फलैदा की ओर से आकर नगला छित्तर गांव की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेस-वे के नीचे फलैदा रोड पर डायवर्ट किया जायगा।

वाहन चालकों के लिए यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था

  • साबौता गांव की ओर से आने वाले वीआइपी वाहनों के लिए जनसभा स्थल के पास गांव बनवारी वास गेट के अंदर दाहिने ओर पाकिर्ंग पी-8 में पार्क कराया जायगा।
  • बुलंदशहर-झाजर से आने वाले वीआइपी व मीडिया वाहनों को रनेहरा पुलिस चौकी के पीछे पाकिर्ंग पी-4 में खड़ा कराएंगे।
  • जेवर, नोएडा, दादरी विधानसभा क्षेत्र से (वाया यमुना एक्सप्रेस-वे) की ओर से जनसभा में आने वाली बस व ट्रैक्टर को सबौता तिराहा बैरियर से किशोरपुर गांव के आगे पाकिर्ंग पी-1 में पार्क कराया जायगा। वहीं कार व मोटरसाइकिल को सबौता तिराहा बैरियर से किशोरपुर गांव के आगे पाकिर्ंग पी-2 में खड़ा कराया जायगा।
  • खुर्जा, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, दादरी विधानसभा क्षेत्र (वाया ककोड, झाझर) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों बस व ट्रैक्टर को रनेहरा चौकी से पूर्व पाकिर्ंग पी-6 में पार्क कराया जायेगा। वहीं कार व मोटरसाइकिल को रनेहरा चौकी से पूर्व पाकिर्ंग पी-5 में खड़ा कराया जायगा।
  • नगला छितर रोड (दयानतपुर-फलैदा रोड) पर करौली, नगला हुकम सिंह गांव से जनसभा में आने वाले वाहनों कार मोटरसाइकिल को पाकिर्ंग पी-9 में खड़ा कराया जायगा।
  • मीडिया के सभी वाहन फलैदा कट से आकर करौली, नगला हुकम सिंह गांव होकर गांव नगला छितर रोड (दयानतपुर-फलैदा रोड) पर बनी पाकिर्ंग पी-3 में खड़े होंगे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.