Move to Jagran APP

रोहिणी कोर्ट शूटआउट कांड: क्राइम ब्रांच टिल्लू को रिमांड पर लेने की कर रही तैयारी, कोर्ट में दाखिल की अर्जी

क्राइम ब्रांच दोनों को आमने-सामने बैठाकर बात करना चाहती है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वारदात की साजिश कब कैसी रची गई और पूरे प्रकरण में कितने लोग शामिल हैं। इस गुत्थी को तभी सही तरीके से सुलझाया जा सकता है जब पुलिस टिल्लू से विस्तार से पूछताछ करेगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 03:30 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 03:30 PM (IST)
रोहिणी कोर्ट शूटआउट कांड: क्राइम ब्रांच टिल्लू को रिमांड पर लेने की कर रही तैयारी, कोर्ट में दाखिल की अर्जी
क्राइम ब्रांच टिल्लू को रिमांड पर लेने के लिए रोहिणी कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गोगी हत्याकांड की जांच कर रही क्राइम ब्रांच टिल्लू को रिमांड पर लेने के लिए रोहिणी कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार यह अर्जी अगले एक से दो दिनों में संबंधित महानगर दंडाधिकारी की अदालत में दायर की जाएगी और टिल्लू के साथ उसके साथी नवीन बाली, सुनील राठी को भी पुलिस रिमांड पर लिया जा सकता है। नवीन और सुनील भी अभी जेल में बंद हैं।

loksabha election banner

उधर, गोगी की हत्या में में शामिल दोनों हमलावर जयदीप व राहुल उर्फ नितिन जाटव को मदद करने के आरोपित उमंग व विनय को चार दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। दोनों की रिमांड की अवधि बढ़ाने के लिए कोर्ट से क्राइम ब्रांच आग्रह करेगी।

सूत्र बताते हैं कि क्राइम ब्रांच दोनों को आमने-सामने बैठाकर बात करना चाहती है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वारदात की साजिश कब, कैसी रची गई और पूरे प्रकरण में कितने लोग शामिल हैं। इस गुत्थी को तभी सही तरीके से सुलझाया जा सकता है, जब पुलिस टिल्लू से विस्तार से पूछताछ करेगी। इसके लिए पुलिस को उसकी तीन से चार दिन की रिमांड की जरूरत पड़ सकती है। ऐसे में पुलिस जल्द ही कानूनी औपचारिकताओं को पूरा कर उसे कोर्ट से रिमांड देने की अर्जी लगाएगी। बताया जाता है कि मंगलवार को क्राइम ब्रांच के अधिकारी इस मामले में रिमांड के लिए अर्जी में आधार तैयार करने से जुडे़ तथ्यों पर गहन विचार विमर्श करते रहे।

उधर पूर्वी दिल्ली स्थित मंडोली जेल में बंद कैदियों ने सोमवार शाम को जमकर बवाल काटा। 25 कैदियों ने बैरक से बाहर निकलने के लिए सलाखों और दीवारों पर सिर पटक-पटकर खुद को घायल कर लिया। जेलकर्मियों को हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित करना पड़ा। कई कैदी घायल हो गए, जिन्हें जेल की डिस्पेंसरी में भर्ती कराया गया है। एक कैदी को अधिक चोटें आने की वजह से जीटीबी अस्पताल रेफर किया गया, इलाज के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। जेल प्रशासन सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर मामले की जांच कर रहा है।

शुक्रवार को रोहिणी कोर्ट में हुई गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या के बाद गोगी और सुनील मान उर्फ टिल्लू गिरोह के बीच गैंगवार होने की आशंका जाहिर की जा रही है। टिल्लू इस वक्त मंडोली जेल में बंद है। ऐसे में जेल प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। जेल सूत्रों के अनुसार गैंगस्टर छेनू गिरोह के बदमाश दानिश और अनीस जेल नंबर 11 में बंद है। सोमवार शाम को वह अपनी बैरक से बाहर निकलना चाह रहे थे, लेकिन जेलकर्मियों ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। इससे नाराज होकर दोनों कैदी दीवार में सिर पटकने लगे, बैरक से बाहर निकलने के लिए दोनों कैदियों ने बाकी कैदियों को भी उकसाया। करीब 25 कैदियों ने सलाखों व दीवार पर सिर मारकर खुद को घायल कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.