Move to Jagran APP

भोजपुरी एक्ट्रेस का Boy friend निकला चोर, बिहार में है रॉबिनहुड जैसी छवि

इरफान बिहार के सीतामढ़ी जिले के एक गांव का रहने वाला है। अपने गांव में इरफान एक मसीहा जैसी छवि रखता है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 18 Jul 2017 10:44 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2017 02:37 PM (IST)
भोजपुरी एक्ट्रेस का Boy friend निकला चोर, बिहार में है रॉबिनहुड जैसी छवि
भोजपुरी एक्ट्रेस का Boy friend निकला चोर, बिहार में है रॉबिनहुड जैसी छवि

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली के पॉश कालोनियों में चोरी करता था, लेकिन चोरी की रकम को समाज सेवा में लगा देता। मूलरूप से सीतामढ़ी (बिहार) का रहने वाला इरफान उर्फ उजाला चोरी के पैसों से अपने गांव में गरीब लड़कियों की शादी कराता था। इतना ही नहीं वह स्वास्थ्य शिविर भी लगवाता था। मीडिया की खबरों के मुताबिक भोजपुरी फिल्मों की एक एक्ट्रेस उसकी गर्लफ्रेंड है।

prime article banner

दक्षिणी-पूर्वी जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक कारोबारी के घर से हीरे व सोने के आभूषण चोरी करने वाले बिहार के सीतामढ़ी निवासी इरफान उर्फ उजाला (27) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने उससे चोरी का सामान खरीदने वाले धर्मेंद्र (30) को भी दबोच लिया है, वो भी सीतामढ़ी का रहने वाला है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी किए गए हीरे और सोने के आभूषण बरामद कर लिए हैं।

दक्षिणी-पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि पीड़ित कारोबारी राजीव खन्ना की शिकायत के बाद एसीपी (ऑपरेशन) केपी सिंह की देखरेख में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर सुशील कुमार के नेतृत्व में एसआइ परवेश कसाना, अजय कटेवा, योगेश तंवर, एएसआइ फूल सिंह, दयानंद की टीम बनाई गई। पुलिस ने पीड़ित के घर में व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की तो एक संदिग्ध युवक दिखा।

छानबीन में पता चला कि उसका नाम इरफान है। पुलिस ने उस फुटेज के माध्यम से 6 जुलाई को सीतामढ़ी में छापेमारी कर उसे दबोच लिया। इसके बाद पुलिस ने उससे चोरी का सामान खरीदने वाले धर्मेद्र को भी दबोच लिया।

यह भी पढ़ेंः देश के नामी स्टेडियम में नेशनल कबड्डी खिलाड़ी से कोच ने किया दुष्कर्म

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि करीब चार साल पहले वह दिल्ली आया था। उसने बवाना में कपड़े का बिजनेस भी किया था। इस दौरान वह बदमाशों के संपर्क में आया गया और वारदात को अंजाम देने लगा। वह गांव में गरीब लड़कियों की शादी करवाता था, इसलिए गांव में वह रॉबिन हुड के नाम से भी जाना जाता है।

पुलिस का कहना है कि इरफान को महंगे कपड़े पहनने और महंगी कारों में घूमने का शौक था। उसकी महिला मित्र भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी है। उस पर वह खूब पैसे खर्च करता था।

'समाजसेवी नहीं चोर है इरफान' लोगों को यकीन नहीं आया

कहा जा रहा है कि पुलिस जब इरफान को पकड़ने को उसके गांव पहुंची तो यह जानकर हैरान रह गई कि लोग उसे समाजसेवी समझते हैं। यहां तक कुछ लोगों ने उसकी गिरफ्तारी का विरोध भी किया। 


डीसीपी (साउथ ईस्ट) रोमिल बानिया के कहा, इरफान उर्फ उजाला उर्फ आर्यन (27) नाम का यह शख्स दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, जामिया नगर और लाजपत नगर में कुछ ही महीनों में 12 वारदातें कर चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK