Move to Jagran APP

Money Laundering Case: FIR रद कराने हाई कोर्ट पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, ED ने दर्ज किया था केस

रॉबर्ट वाड्रा ने प्रवर्तन निदेशालय(ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग केस में दर्ज एफआइआर को रद करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 06:37 PM (IST)
Money Laundering Case: FIR रद कराने हाई कोर्ट पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, ED ने दर्ज किया था केस
Money Laundering Case: FIR रद कराने हाई कोर्ट पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, ED ने दर्ज किया था केस

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने प्रवर्तन निदेशालय(ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग केस में दर्ज एफआइआर को रद करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है। वाड्रा ने बुधवार को दाखिल याचिका में ईडी द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में दर्ज एफआइआर को हाई कोर्ट से रद करने की अपील की है।

loksabha election banner

रॉबर्ट वाड्रा की याचिका में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के कुछ सेक्शन की संवैधानिक वैधता को लेकर भी चैलेंज किया गया है।

इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा की अंतरिम जमानत 29 मार्च तक के लिए बढ़ा दी थी। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई के दौरान रॉबर्ड वाड्रा की अंतरिम जमानत बढ़ाने की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कहा कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए कोर्ट से हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग की। इस पर 25 मार्च को भी सुनवाई जारी रहेगी। वहीं, विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा को राहत दी है और कहा है कि गिरफ्तारी से दिए गए अंतरिम संरक्षण के आदेश सुनवाई की अगली तिथि यानी 25 मार्च तक जारी रहेंगे।

इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज किए मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 2 मार्च को हुई सुनवाई में रॉबर्ट वाड्रा की अंतरिम जमानत की अवधि को 19 मार्च तक बढ़ा दी थी, साथ ही निर्देश दिया था कि जब कभी उनसे कहा जाए, वह जांच में शामिल हों। तब वाड्रा के वकील ने कहा था कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं।

बता दें, कुछ दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में करीब सात घंटे पूछताछ की थी। यह मामला विदेश में अवैध संपत्ति की खरीद से जुड़ा हुआ है। उनसे जयपुर और मध्य दिल्ली में पूछताछ की जा चुकी है। इसमें एक मामला जयपुर से भी जुड़ा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.