नई दिल्ली [राहुल चौहान]। राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav) को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। इसके साथ उनका यहां पर इलाज जारी है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, उनकी हालत स्थिर है और उसमें सुधार भी है, लेकिन बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। 

एम्स के कार्डियक आइसीयू में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के इलाज के लिए एम्स प्रशासन मेडिकल बोर्ड गठित करेगा। अभी कार्डियोलाजी विभाग के प्रोफेसर डा. राकेश यादव के नेतृत्व में उनका इलाज चल रहा है।  

जागरण संवाददाता के मुताबिक, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बुधवार देर रात पटना से एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया। उन्हें एम्स के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, वह वेंटिलेटर पर हैं और उनकी हालत स्थिर है।

यहां वरिष्ठ डाक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। इससे पहले, करीब नौ बजे पटना एयरपोर्ट से वह एयर एंबुलेंस से दिल्ली रवाना हुए थे। उनके साथ उनकी बेटी मीसा भारती थीं। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले पटना स्थित घर में सीढ़ियों से फिसलकर गिर जाने से उनके दाएं कंधे में फ्रैक्चर हो गया था, जिसके बाद उन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में आइसीयू में भर्ती कराया गया था।

अब वहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्स लाया गया है। उनका पहले से हार्ट और किडनी का एम्स के डा. डी. भौमिक व डा. राकेश यादव की देखरेख में इलाज चल रहा था।

वहीं, इससे पहले नीतीश कुमार पटना के पारस अस्पताल में लालू प्रसाद यादव का हाल जानने के लिए पहुंचे। इससे एक दिन पहले मुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव को फोन भी किया था और उनके आरजेडी सुप्रीमो का हाल जाना था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फोन के जरिये लालू प्रसाद यादव का हालचाल ले चुके हैं। 

वहीं, परिवार की चिंता को देखते हुए लालू यादव को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। पटना के अस्पताल में इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि यह परिवार का फैसला है। 

Edited By: Jp Yadav