Move to Jagran APP

Farmers Protest : किसान अपनी मांग पर अड़े, कहा- तिरंगे के साथ आउटर रिंग रोड पर निकालेंगे ट्रैक्‍टर परेड

Farmers Protest in Delhi 26 जनवरी को किसान टैक्‍टर मार्च निकालने पर अड़े हुए हैं। इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन लोकशक्‍ति ने दिल्‍ली पुलिस कमिशनर को पत्र लिख कर रामलीला मैदान में किसान आंदोलन करने की मांग की है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 06:34 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 06:51 PM (IST)
Farmers Protest : किसान अपनी मांग पर अड़े, कहा- तिरंगे के साथ आउटर रिंग रोड पर निकालेंगे ट्रैक्‍टर परेड
नए कृषि बिल को रद करवाने की मांग पर अड़े किसान

नई दिल्‍ली, एएनआइ। लंबे समय से दिल्‍ली में चल रहा किसान आंदोलन अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सका है। सरकार से हो रही कई दौर की वार्ता के बाद भी कोई निष्‍कर्ष नहीं निकल सका है। केंद्र सरकार के द्वारा तीनों नए कृषि बिल को रद करवाने की मांग पर अड़े किसान किसी भी तरह से समझौते के मूड में नहीं दिख रहे हैं। इधर सरकार कानून रद ना कर इसमें संशोधन करने की बात कह रही है। इसी कमशकश में किसान दो माह के करीब से दिल्‍ली के बॉर्डर पर जमे हुए हुए हैं। अब 26 जनवरी को किसान टैक्‍टर मार्च निकालने पर अड़े हुए हैं। इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन लोकशक्‍ति ने दिल्‍ली पुलिस कमिशनर को पत्र लिख कर रामलीला मैदान में किसान आंदोलन करने की मांग की है।

loksabha election banner

योगेंद्र यादव ने कहा किसान निकालेंगे टैक्‍टर मार्च

स्‍वराज इंडिया अभियान के अध्‍यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि किसान टैक्‍टर परेड राष्‍ट्रीय ध्‍वज के साथ निकालेंगे। यह परेड दिल्‍ली के आउटर रिंग रोड पर होगा। किसान यह बता चुके थे वह रिपब्‍लिक डे पर टैक्‍टर परेड करेंगे। इसको रुकवाने के लिए दिल्‍ली पुलिस ने किसानों से इसे ना निकालने की अपील भी की थी। हालांकि किसानों के रुख को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह टैक्‍टर मार्च करेंगे।

एनआइए की कार्रवाई पर जताया विरोध

वहीं किसान नेता और क्रांतिकारी किसान यूनियन के मुखिया दर्शन पाल ने कहा कि एनआइए उन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रही है जो किसान आंदोलन का हिस्‍सा हैं या किसान आंदोलन को सपोर्ट कर रहे हैं। सभी किसान यूनियन एक स्‍वर में इसका विरोध कर रहे हैं। हम इसके खिलाफ हर तरीके से लड़ेंगे।

पुलिस बरत रही सतर्कता

यूपी गेट पर चल रहे किसान आंदोलन में शनिवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था रही। पुलिस ने यहां से 41 संदिग्धों को पकड़ा। उनमें से चार का शांति भंग में चालान किया। अन्य का नाम पता नोट कर स्वजन के हवाले कर दिया। आंदोलन स्थल पर खोड़ा से बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। उनमें से ज्यादातर खाने के लालच में आ रहे हैं। उनके बीच जेब कतरे व चोर भी पहुंच रहे हैं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.