नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर के लोगों की शुक्रवार को दिन की शुरुआत कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश के साथ हुई। दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के कुछ  इलाकों में मध्यम स्तर की बारिश हुई है। शुक्रवार सुबह 4 बजे के बाद हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज बदल गया है। 

 इस बीच कई दिनों की बूंदांबांदी और हल्की बारिश के बाद शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में सुबह से लेकर शाम तक अच्छी बारिश होने के आसार हैं। दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी बारिश के लिए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। शुक्रवार को दिनभर के दौरान अच्छी बारिश होने पर लोगों को गर्मी से राहत मिलने और तापमान में गिरावट होने के भी आसार हैं।

बारिश दिलाएगी दिन में उमस भरी गर्मी से निजात

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 32 और 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इस दौरान बारिश होने से लोगों को राहत मिलेगी, लेकिन ऐसी बारिश होने का अनुमान नहीं है कि दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़े।

अगले 3 दिनों के लिए यलो अलर्ट भी जारी

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना के मद्देनजर मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के यलो अलर्ट जारी किया है। शनिवार को तेज बारिश होने का अनुमान है। वहीं, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत (Mahesh Palawat, Vice President, Skymet Weather) ने बताया कि मध्य प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इससे पूर्वी हवाओं को बल मिलेगा और अच्छी बारिश के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनेंगी।

बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 34.0 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 73 से 89 फीसद रहा। जहां तक बारिश का सवाल है तो शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग पर 5.2, लोधी रोड पर 1.6 और रिज में 6.0 मिमी वर्षा हुई। आयानगर एवं पालम में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई।

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में सुबह और शाम मौसम का मिजाज बदलने लगा है। खासतौर से रात को मौसम थोड़ा सर्द रहने वाला है। इस कड़ी में सुबह और शाम उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है, लेकिन दिन में उमस लोगों को परेशान कर रही है। 

Edited By: Jp Yadav