Move to Jagran APP

Raju Shrivastav 11वें दिन भी बेहोश, निधन की अफवाहों के बीच पत्नी ने दिया अपडेट; भाई का भी आया बयान

Raju Shrivastav Health Update दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती देश के मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को लगातार 11वें दिन भी होश नहीं आया है। वह फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं और उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 20 Aug 2022 06:08 AM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2022 08:38 AM (IST)
Raju Shrivastav 11वें दिन भी बेहोश, निधन की अफवाहों के बीच पत्नी ने दिया अपडेट; भाई का भी आया बयान
मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को लगातार 11वें दिन भी होश नहीं आया है। फाइल फोटो

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली एम्स में भर्ती देश के जाने माने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastav) की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद से ही वह वेंटिलेटर पर हैं। इसके साथ ही उन्हें लगातार 11 वें दिन (शनिवार) को भी होश नहीं आया। 

loksabha election banner

लगातार फैल रही निधन की अफवाह

बेशक राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है और उनका दिमाग (Brain) ठीक से काम नहीं कर रहा है। इस बीच लगातार उनके निधन की अफवाहें फैल रही हैं। परिवार और डाक्टर दोनों ही इन बातों को खंडन कर रहे हैं, लेकिन अफवाहों पर लगाम नहीं लग पा रही है। शुक्रवार को भी राजू श्रीवास्तव के निधन की अफवाहें सोशल मीडिया पर खूब चलीं।

दरअसल, बुधवार-बृहस्पतिवार की मध्य रात्रि में राजू श्रीवास्तव के सिर का सीटी स्कैन किया गया, जिसके बाद बताया गया कि उनके ब्रेन में सूजन है। इसके बाद एक और जानकारी सामने आई कि उनके ब्रेन में पानी भर गया है। इसके बाद बृहस्पतिवार सुबह से लेकर शुक्रवार सुबह तक राजू श्रीवास्वत के निधन की अफवाह भी उड़ती रही।

इस बाबत एम्स के डाक्टरों ने जागरण संवाददाता राहुल चौहान को बताया कि उनके निधन की अफवाह निराधार है। एम्स के विशेषज्ञ डाक्टर राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

डाक्टरों का जारी करना पड़ा बयान

एम्स में भर्ती कामेडियन राजू श्रीवास्तव को लेकर उनका इलाज कर रहे डाक्टर का कहना है कि अफवाहों पर ध्यान न दें। उनके निधन को लेकर चल रही खबरें गलत हैं। अगर ऐसा कुछ होगा तो एम्स आधिकारिक बयान जारी करेगा।  

पत्नी शिखा को उम्मीद, राजू जीतेंगे जीवन की सबसे मुश्किल लड़ाई

उधर, राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा श्रीवास्तव भी पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। शिखा का कहना है कि  एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर है। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि एम्स के डॉक्टर अपना जॉब बहुत ही अच्छे से कर रहे हैं। शिखा ने उम्मीद जताई है कि अपने जीवन की सबसे कठिन लड़ाई में उतरे राजू श्रीवास्तव यह लड़ाई जरूर जीतेंगे।  

भाई बोलें, न फैलाएं अफवाह

वहीं, राजू श्रीवास्तव के भाई दीपू श्रीवास्तव ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर कर राजू श्रीवास्तव के बारे में झूठी खबर फैलाने वालों को जमकर कोसा है। उन्होंने कहा कि  नमस्कार राजू भाई के चाहने वालों, मन दुखी था और वीडियो बनाने का मन भी नहीं था। लेकिन मैंने देखा कि कुछ बेशर्म लोग दो-तीन दिन से सोशल मीडिया पर उटपटांग पोस्ट कर रहे हैं। मैं यहीं कहना चाहता हूं कि इन अफवाहों पर ध्यान न दें। ये लोग परिवार से बात किए बिना ऐसे कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा है कि कि यह सब देखकर मन विचलित हो गया। यही कहूंगा कि आपके चहेते हमारे बड़े भाई रिकवर हो रहे हैं। आईसीयू में हैं लेकिन आपकी दुआएं काम कर रही हैं। डॉक्टर्स अपना 100 प्रतिशित दे रहे हैं। उन झूठी अफवाहों पर आप लोग ध्यान न दें। हमारे राजू भाई फाइटर हैं और इस जंग को जीतकर सबके बीच आएंगे और हम सबको हसाएंगे। जब परिवार वाले कोई खबर देंगे और आपको पता चल जाएगा और कुछ अच्छा ही होगा। हमारा पूरा परिवार दिल्ली में है। हम आप लोग धैर्य रखें।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.