Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast: पढ़िये- दिल्ली-NCR के मौसम का सबसे ताजा अपडेट, अगले सप्ताह होगी बारिश

Delhi Weather Forecast भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अनुमान जताया गया है कि आगामी सप्ताह 15 से 17 अक्टूबर के बीच दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके साथ हवा की दिशा भी बदलेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 08:10 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 08:10 AM (IST)
Delhi Weather Forecast: पढ़िये- दिल्ली-NCR के मौसम का सबसे ताजा अपडेट, अगले सप्ताह होगी बारिश
अगले सप्ताह 15 से 17 अक्टूबर के बीच दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Weather Forecast:  दिल्ली-एनसीआर के बदलते मौसम में धूप का तीखापन तो कम हो ही गया है, सुबह- शाम हल्की ठंड की शुरुआत भी हो चुकी है। आने वाले दिनों में तापमान में भी निरंतर गिरावट होने के आसार हैं। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अनुमान जताया गया है कि आगामी सप्ताह 15 से 17 अक्टूबर के बीच दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश भी हो सकती है।

loksabha election banner

15 से 17 अक्टूबर के बीच दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना

वहीं स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) ने बताया कि अगले सप्ताह 15 से 17 अक्टूबर के बीच हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि इससे ठंड बढ़ने या तापमान में अधिक गिरावट होने की संभावना नहीं है। हां, इतना जरूर है कि आने वाले दिनों में सुबह हल्की धुंध देखने को मिल सकती है। हवा की गति स्थिर होने से वातावरण में हल्का स्मॉग भी नजर आने लगा है।

इससे पहले बृहस्पतिवार को भी दिन चढ़ने के साथ-साथ धूप भी तेज होती गई, हालांकि पहले जैसा तीखापन महसूस नहीं हुआ। दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 39 से 91 फीसद दर्ज किया गया। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 एवं 19 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। धूप कम तीखी रहेगी।

14 से बदलेगी हवा की दिशा उत्तर-पश्चिमी से हो जाएगी पूर्वी

मौसम में बदलाव के साथ कई अन्य बदलाव भी दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिलेंगे। 14 अक्टूबर से हवा की दिशा बदलकर उत्तरी-पश्चिमी से पूर्वी हो जाएगी। दो तीन दिन बादल भी छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान 34 और 18 डिग्री सेल्सियस के लगभग रह सकता है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.