Move to Jagran APP

Delhi Mask Fine Issue: 'मुझे तो चक्कर आने लगता है' मास्क नहीं लगाने के पीछे पढ़िये दिल्ली वालों के बहाने

Delhi Mask Fine Issue सेंट्रल दिल्ली के जिला प्रशासन की टीम ने सोमवार को विशेष तौर से कनॉट प्लेस और जनपथ इलाके में कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाही बरतने वाले लोगों पर जमकर कार्रवाई की। लोग तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 09:59 AM (IST)
Delhi Mask Fine Issue: 'मुझे तो चक्कर आने लगता है' मास्क नहीं लगाने के पीछे पढ़िये दिल्ली वालों के बहाने
मास्क नाक और मुंह से नीचे लटका कर घूमते हुए नजर आ रहे हैं।

नई दिल्ली [राहल सिंह]। कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती हुई दर को कम करने के लिए दिल्ली सरकार व दिल्ली पुलिस इन दिनों सख्त रवैया अपनाए हुए हैं। वह लगातार सड़कों और बाजारों में लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर 2000 रुपये के चालान काट रहे हैं। मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर प्रशासन की ओर से यह कार्रवाई लगातार जारी है। वहीं, मास्क को लेकर लोग भी इन दिनों जमकर बहानेबाजी कर रहे हैं। सोमवार शाम जनपथ इलाके में एक युवक ने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि उसके पास चालान के लिए एक भी रुपया नहीं है, चाहे तो वह उसे जेल लेकर चले जाएं। इसके बाद अधिकारियों व वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक को हिरासत में लिया और कुछ देर बाद उसे हिदायत देकर छोड़ दिया।

loksabha election banner

सेंट्रल दिल्ली के जिला प्रशासन की टीम ने सोमवार को विशेष तौर से कनॉट प्लेस और जनपथ इलाके में कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाही बरतने वाले लोगों पर जमकर कार्रवाई की। इस दौरान 200 से अधिक चालान भी लोगों के किए गए। इनमें वह लोग शामिल थे, जो मास्क नाक और मुंह से नीचे लटका कर घूमते हुए नजर आ रहे थे। वहीं, पुलिस और अधिकारियों को देखते ही कुछ लोग मास्क चेहरे पर लगाने का नाटक करते हुए भी दिखे। इस दौरान कुछ ने अधिकारियों से कहा कि उन्होंने मास्क लगा रखा था, लेकिन उन्हें छींक आ गई तो उन्होंने अपना मास्क हटा दिया।

वहीं, एक युवती ने कहा कि उसे सांस लेने में दिक्कत आ रही है, जिसके कारण उसे चक्कर आ गए। ऐसे में उसने अपना मास्क हटा लिया था। बाद में पुलिस कर्मियों ने उसका दो हजार का चालान किया और कहा कि मैडम यह बहानेबाजी अब नहीं चलेगी। आपको मास्क लगाना होगा और अपनी जिंदगी व दूसरों की जिंदगी के बारे में सोचना होगा। मास्क नहीं लगाने को लेकर लोग तरह-तरह की बहानेबाजी वह नाटक बाजी इन दिनों सड़क पर कर रहे हैं, जिसको लेकर अधिकारी परेशान नजर आ रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.