Move to Jagran APP

Delhi NCR News Update: पढ़िये, दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी खबरें और ताजा अपडेट

Delhi NCR News Update कनाट प्लेस में लगाए गए देश के पहले स्माग टावर का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को उद्घाटन करेंगे। वहीं दिल्ली से सटे अरावली इलाके की खोरी बस्ती में अतिक्रमण हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 09:21 AM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 02:50 PM (IST)
Delhi NCR News Update: पढ़िये, दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी खबरें और ताजा अपडेट
LIVE Delhi NCR News Update: पढ़िये, दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी हर खबर और ताजा अपडेट

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। कनाट प्लेस में लगाए गए देश के पहले स्माग टावर का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को उद्घाटन करेंगे। वहीं, दिल्ली से सटे अरावली इलाके की खोरी बस्ती में अतिक्रमण हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इसके अलावा, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार और मंगलवार हल्की बारिश होगी, इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

loksabha election banner

दिल्ली महिला आयोग ने तीन नाबालिग बच्चियों को देह व्यापार से मुक्त करवाया

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग ने नरेला इलाके में रहने वाली तीन नाबालिग बच्चियों को देह व्यापार और मानव तस्करी के रैकेट से मुक्त करवाया। तीन बच्चियों में से एक लड़की रेशमा (नाम बदला गया) ने 181 पर कॉल करके बताया कि हलीमा नाम की महिला जो गांजे का व्यापार करती है उसने उसे बहकाया कि वो उसे काम दिलवाएगी और काम के बहाने उसने उसे जिस्मफरोशी के व्यापार में झोंक दिया। रेशमा ने बताया कि एक दिन हलीमा उसे घूमाने के बहाने एक जंगल में ले गई और वहां जबरन कुछ लड़कों के साथ उस संबंध बनाने को कहा. मना करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई।

उमर खालिद की याचिका पर 3 सितंबर को होगी सुनवाई

नई दिल्ली। दिल्ली दंगे की साजिश के मामले में आरोपित जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान उसके वकील ने आरोप लगाया कि पुलिस ने झूठ कहानी बुनी है। बिना किसी ठोस जांच के उमर पर आरोप लगाए गए। अपनी बात को रखते हुए अमरावती में दिए गए भाषण का वीडियो प्रस्तुत किया। कई अन्य तथ्य कोर्ट के समक्ष पेश किए। अब इस मामले में तीन और छह सितंबर को सुनवाई होगी।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट साइट पर निर्माण कार्य शुरु

ग्रेटर नोएडा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की जेवर साइट पर निर्माण कार्य सोमवार से शुरू हो गया। विकासकर्ता कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी की स्पेशल परपज व्हीकल कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों ने सोमवार को साइट पर पहुंचकर पूजा कर कार्य शुरू कराया। अभी साइट को समतल करने का कार्य शुरू किया गया है। इसके लिए जेसीबी आदि मशीन साइट पर पहुंच गई हैं।

पार्षद पूनम सहरावत और सविता नरेश खत्री ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की

उत्तरी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र से पार्षद पूनम सहरावत और सविता नरेश खत्री ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की। आम आदमी पार्टी ने कहा कि दोनों भाजपा की निगम पार्षद हैं। इनके आने से आप को मजबूती मिलेगी। हालांकि भाजपा ने कहा कि दाेनों को पार्टी ने प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर रखा है। कुछ समय पहले निगम जोन के चेयरमैन पद के चुनाव में बहुमत होने के बावजूद भाजपा का प्रत्याशी हार गया था। जिसमें इन दोनों पर क्रास वोटिंग करने का आरोप लगा था।

 जयपुर गोल्डन अस्पताल में आक्सीजन से मौत मामले में सीबीआइ जांच की मांग

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने अप्रैल में जयपुर गोल्डन अस्पताल में आक्सीजन की कमी के कारण 21 कोरोना संक्रमितों की मौत के मामले में सीबीआइ जांच की मांग वाली याचिका पर केंद्र और दिल्ली सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए छह सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया।

Smog Tower In Delhi: अरविंद केजरीवाल ने किया दिल्ली के पहले स्माग टावर का उद्घाटन

नई दिल्ली। दिल्ली में वायु प्रदूषण के खिलाफ जंग जारी है। इस बीच सोमवार को इसमें बड़ा अध्याय जुड़ गया है। दिल्ली के दिन कनाट प्लेस में देश का पहला स्माग टावर लगाया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इसका उद्घाटन किया। यह स्माग टावर दूषित हवा को अपने अंदर खीचेंगा और साफ हवा को छोड़ेगा। स्माग टावर की खूबी यह है कि तकरीबन एक वर्ग किलोमीटर क्षेत्र की प्रदूषित हवा को अपने अंदर लेकर साफ हवा की आपूर्ति करेगा।

अफगानिस्तान से अब तक दिल्ली पहुंचे 146 लोग

अफगानिस्तान में तालिबानी के आने के बाद वहां रह रहे 146 लोग विभिन्न उड़ानों से दिल्ली पहुंचे हैं। इनमें से एक सुनील का कहना है कि हम 14 अगस्त को निकले थे। एक अमेरिकी दूतावास की फ्लाइट हमें कतर ले गई जहां हम आर्मी बेस पर रुके थे। अमेरिकी दूतावास ने भारतीय दूतावास से बात की जिसके बाद भारतीय दूतावास के लोग हमें लेने आए।

Delhi Meerut Expressway: जानिये- क्यों अगले महीने से महंगा हो जाएगा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का सफर!

नई दिल्ली। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वालों को जल्द ही बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि कुछ समय बाद वाहन चालकों को अब टोल टैक्स देना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि सितंबर महीने से वाहन चालकों को दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर आवागमन के लिए टोल टैक्स देना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि चिपियाना बुजुर्ग पर 6 लेन का रेलवे ओवरब्रिज (Railway Over Bridge) तैयार होने के बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (National Highway Authority of India) ने केंद्रीय परिवहन मंत्रालय से टोल वसूली की मंजूरी मांगी है। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि एक सितंबर से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर टोल वसूली शुरू हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.